Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > दिल्ली में दो जगह लगी भीषण आग, आजाद मार्केट में तीन दुकानें जलकर खाक

दिल्ली में दो जगह लगी भीषण आग, आजाद मार्केट में तीन दुकानें जलकर खाक

दिल्ली में दो जगह लगी भीषण आग, आजाद मार्केट में तीन दुकानें जलकर खाक
X

नईदिल्ली। राजधानी दिल्ली में शनिवार तड़के आनंद पर्वत स्थित एक फैक्टरी एवं आजाद मार्केट की तीन दुकानों में आग लग गई। आनंद पर्वत में छह दमकलकर्मियों समेत नौ लोग घायल हो गए। आजाद मार्केट में आग लगने के बाद एक बिल्डिंग गिर गई। इसमें पांच लोग मामूली रूप से घायल हुए है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आनंद पर्वत में आग लगने की कॉल सुबह 4ः43 बजे -

पहली घटना आनंद पर्वत की है। यहां फैक्टरी में शनिवार तड़के अचानक आग लग गई। इस आग के दौरान जोरदार धमाका भी हुआ जिसकी वजह से दमकल विभाग के छह कर्मचारियों समेत नौ लोग घायल हो गए। उन्हें उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दमकल विभाग की गाड़ियां ऑपरेशन कूलिंग मे लगी हुई हैं। दमकल विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि शनिवार सुबह 4:43 बजे आग लगने की कॉल आनंद पर्वत इलाके से मिली। सूचना मिलते ही दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने के लिए भेजी गईं।

आग बुझाने के दौरान वहां पर अचानक धमाका हो गया। धमाके में छह दमकल कर्मचारियों समेत नौ लोग घायल हो गए। इन सभी को करोल बाग के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। निदेशक अतुल गर्ग के अनुसार घायल हुए दमकल कर्मचारियों में एसओ अजमेर, समुंदर, अंकित, विकास, रिंकू यादव और राकेश शामिल हैं। इस फैक्टरी में में बिजली का सामान बनता था।

पुलिस के अनुसार, आनंद पर्वत की फैक्टरी में सुबह लगभग 4.43 बजे आग लगी थी। आग बुझाने के दौरान सुबह 5.15 बजे सिलिंडर फटने से धमाका हुआ, जिसमें कुल नौ लोग घायल हुए हैं। इनमें छह दमकल कर्मचारी, एक डीडीएमए कर्मचारी, एक पुलिसकर्मी और एक मकान मालिक का बेटा है। दमकल के 60 कर्मचारियों ने लगभग 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

आजाद मार्केट में आग लगने की कॉल सुबह 4ः40 बजे -

आग लगने की दूसरी घटना उत्तरी दिल्ली के आजाद मार्केट की है। यहां शनिवार तड़के करीब 4ः40 बजे अचानक दुकानों में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि तीन बिल्डिंग में से एक बिल्डिंग गिर गई। सूचना मिलते ही अलग-अलग दमकल स्टेशनों से आग बुझाने के लिये 19 गाड़ियां पहुंचीं। आग की चपेट में दुकान, मकान और गाड़ियां भी आ गईं। घंटों की मशक्कत के बाद सुबह आठ बजे आग पर काबू पाया गया। मौके पर 100 से ज्यादा दमकल कर्मियों की टीम आग बुझाने में जुटी हुई थी। मौके पर बाड़ा हिंदू राव थाने की पुलिस टीम और सिविल डिफेंस की टीम भी पहुंची थी। उत्तरी जिले के डीसीपी सागर सिंह कलसी के अनुसार, इस घटना में पांच लोग मामूली रूप से घायल हुए है। उन्हें नजदीकी अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है।

Updated : 12 April 2022 10:54 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top