Home > Lead Story > विजयवाड़ा के कोविड केयर सेंटर में लगी आग, सात मरीजों की मौत

विजयवाड़ा के कोविड केयर सेंटर में लगी आग, सात मरीजों की मौत

विजयवाड़ा के कोविड केयर सेंटर में लगी आग, सात मरीजों की मौत
X

विजयवाड़ा (आंध्रप्रदेश)। रविवार सुबह कोविड केयर सेंटर के रूप में इस्तेमाल किए जा रहे स्वर्ण पैलेस में आग लग गई जिसमें सात मरीजों की दम घुटने से मौत हो गई। दमकलकर्मियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर आग बुझाई। घटना के समय यहां 40 मरीज और 10 अस्पताल के कर्मचारी थे। करीब 30 लोगों को बचाकर दूसरे कोविड सेंटर में भेजा गया है।

चार मंजिला होटल में आग लाग्नेनकीनसूचना के बाद दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। तब विभाग के कर्मियों ने घने धुएं के कारण सांस लेने के लिए संघर्ष करते पीड़ितों को देख तो खिड़कियों के रास्ते उन्हें बचाने का अभियान शुरू हुआ।पीड़ितों को लेबबीपेटा, मेट्रोपॉलिटन होटल और कोविद केयर सेंटर में स्थानांतरित किया गया। वहीं

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आग को लेकर हलचल।के बीच चार लोग जान बचाने के लिए पहल मंजिल से नीचे कूद गए।

विजयवाड़ा शहरी पुलिस सीपी श्रीनिवासन ने बताया कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी। उन्होंने बताया कि राहत व बचाव कार्य का दौरान 15 लोगों को बचाया गया। हालांकि इस आग में सात लोगों की जान चली गयी। जबकि स्थानीय सूत्रों के अनुसार मृतकों की संख्या और बढ़ने की आशंका है। मृतकों की पहचान हो चुकी है लेकिन अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने इस घटना पर जानकारी ली है और पीड़ितों को बेहतर इलाज का आदेश दिया है।

उल्लेखनीय है कि स्वर्ण पैलेस एक निजी होटल है जिसको कोविड एकांतवास केंद्र में तब्दील किया गया था। सूत्रों के अनुसार 70 से अधिक कोरोना संक्रमित और 12 स्वास्थ्यकर्मी भी कार्यरत थे।

Updated : 9 Aug 2020 6:11 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top