Home > Lead Story > महाराष्ट्र के अस्पताल में आग, 10 नवजातों की मौत, पीएम ने जताया दुःख

महाराष्ट्र के अस्पताल में आग, 10 नवजातों की मौत, पीएम ने जताया दुःख

महाराष्ट्र के अस्पताल में आग, 10 नवजातों की मौत, पीएम ने जताया दुःख
X

मुंबई। महाराष्ट्र के भंडारा जिले में सिविल अस्पताल के सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट में कल देर रात आग लगने से भीषण हादसा हो गया। इस हादसे में 10 नवजातों की मौत हो गई। घटना में 7 नवजातों को बचा लिया गया है। सभी की उम्र 1 से 3 महीने के बीच बताई जा रही है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस घटना को दुखद बताया है और मामले की उच्च स्तरीय जांच का आदेश दिया है।

जानकारी के अनुसार, सिविल अस्पताल के सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट जिस समय ये आग लगी उस समय यहां 17 बच्चे एडमिट थे।जिसमें से 10 की मौत हो गई और 7 बच्चों को सुरक्षित बचा लिया गया।इस घटना में जिन दस बच्चों की मौत हुई है, उनमें 3 की जलने एवं अन्य 7 की दम घुंटने से मौत हुई है।शुरूआती जांच में आग लगने का मुख्य कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने अस्पताल में लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर आग पर काबू पा लिया।

इस घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय लोगों में नाराजगी बढ़ गई। अस्पताल में जिन लोगों के बच्चे थे, उसके परिजन अस्पताल के बाहर जमा हो गए हैं। जमा भीड़ ने यहां डॉक्टर, नर्स सहित अस्पताल स्टाफ पर सोये रहने का आरोप लगाया है और मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।

प्रधानमंत्री ने जताया दुःख -

महाराष्ट्र में हुए इस हादसे पर दुःख जताते प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करके कहा कि महाराष्ट्र के भंडारा में ह्रदय विदारक घटना घटित हुई है। हमने कई बहुमूल्य नौजवान जिंदगी को खो दिया है। घायल जल्द से जल्द स्वस्थ्य हो यही कामना है। मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं।




Updated : 12 Oct 2021 11:04 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top