Latest News
Home > Lead Story > लीना मणिमेकलई की नई पोस्ट से भड़का विवाद, कहा- भारत कभी हिन्दू राष्ट्र नहीं बन सकता

लीना मणिमेकलई की नई पोस्ट से भड़का विवाद, कहा- भारत कभी हिन्दू राष्ट्र नहीं बन सकता

  • दक्षिणेश्वर काली मंदिर ने जताई आपत्ति
  • भोपाल और जबलपुर में इस फिल्म की डायरेक्टर लीना मणिमेकलाई के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। वहीं, प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार से लीना के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी करने का अनुरोध किया है।

लीना मणिमेकलई की नई पोस्ट से भड़का विवाद, कहा- भारत कभी हिन्दू राष्ट्र नहीं बन सकता
X

मुंबई। इन दिनों विवादों में चल रही डॉक्यूमेंट्री फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई की एक तरफ जहां उनकी चौतरफा आलोचना हो रही है, तो वहीं वह हिन्दुओँ की धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले पोस्ट लगातार सोशल मीडिया पर शेयर कर रही हैं। हाल ही में 'काली' के विवादित पोस्टर के बाद लीना ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर एक और तस्वीर साझा की है, जिसमें भगवान शिव और माता पार्वती के वेश में दो किरदार सिगरेट पीते नजर आ रहे हैं।

अब लीना ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, पेरोल ट्रोल आर्मी को पता नहीं है कि लोक थिएटर कलाकार अपने प्रदर्शन के बाद कितना शांत रहते हैं। यह मेरी फिल्म से नहीं है। यह रोजमर्रा के ग्रामीण भारत से है जिसे ये संघ परिवार अपनी अथक नफरत और धार्मिक कट्टरता से नष्ट करना चाहते हैं। भारत कभी हिंदू राष्ट्र नहीं बन सकता।'

दक्षिणेश्वर काली मंदिर ने जताई आपत्ति

दक्षिणेश्वर काली मंदिर ने 'काली' के पोस्टर की कड़ी निंदा करते हुए कहा, "जैसा कि हमने पहले कहा, हम अभी भी कहते हैं कि कई जगह हैं जहां शराब से पूजा की जाती है, वहां का नियम है। लेकिन बहुचर्चित पोस्टर में जो दिखाया गया है वह कभी भी स्वीकार्य नहीं है

मप्र में केस दर्ज -

काली' फिल्म के विवादित पोस्टर के खिलाफ मध्यप्रदेश में भी आक्रोश बढ़ रहा है। भोपाल और जबलपुर में इस फिल्म की डायरेक्टर लीना मणिमेकलाई के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। वहीं, प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार से लीना के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी करने का अनुरोध किया है। यह जानकारी गुरुवार को प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने दी।

लुकआउट सर्कुलर जारी -

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डा. मिश्रा यहां मीडिया से चर्चा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम केंद्र सरकार को पत्र लिखकर 'काली' फिल्म की डायरेक्टर लीना मणिमेकलाई के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी करने के लिए अनुरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही वे ट्विटर को पत्र लिखकर धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाले ट्वीट अपने स्तर पर रोकने के लिए कह रहे हैं। गृहमंत्री ने कहा कि कुछ विकृत मानसिकता वाले लोग ऐसे ट्वीट करते हैं, जिनसे धार्मिक भावनाएं आहत होती हैं। लीना मणिमेकलाई भी उन्हीं में से एक हैं, जो हिंदू देवी-देवताओं की छवि को विकृत कर सोशल मीडिया में प्रस्तुत कर रही हैं। इसलिए ट्विटर को इस तरह के ट्वीट को रोकना चाहिए, जो धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाते हैं।

लीना का यह पोस्ट वायरल हो रहा है। हाल ही में लीना ने अपनी अगली फिल्म 'काली' का एक पोस्टर सोशल मीडिया पर शेयर किया था ,जिसमें हिंदू देवी काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। इस पोस्टर के सामने आने के बाद यह विवादों में घिर गईं और कई राज्यों में लीना के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हुईं हैे। इस मामले में कई नेताओं के भी बयान सामने आये। अब एक बार फिर से लीना का यह आपत्तिजनक पोस्ट चर्चा में आ गया है।

Updated : 2022-07-18T11:41:21+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top