Home > देश > आप सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा में किया हंगामा, पूरे सत्र के लिए सस्पेंड

आप सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा में किया हंगामा, पूरे सत्र के लिए सस्पेंड

लोकसभा-राज्यसभा मंगलवार तक स्थगित

आप सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा में किया हंगामा,  पूरे सत्र के लिए सस्पेंड
X

नईदिल्ली। संसद सत्र का आज तीसरा दिन है। मणिपुर हिंसा पर दोनों सदनों में जबरदस्त हंगामा हुआ। इसी बीच राज्यसभा में हंगामा करने पर आप सांसद संजय सिंह को राज्यसभा के सभापति ने पूरे सेशन के लिए सस्पेंड कर दिया है। वे राज्यसभा में मणिपुर मुद्दे पर प्रदर्शन कर रहे थे।

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) सांसद संजय सिंह को राज्यसभा के मानसून सत्र की शेष अवधि के लिए निलंबित कर दिया। संजय सिंह आज राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही मणिपुर मुद्दे पर चर्चा की मांग को लेकर सभापति के आसन के बहुत करीब पहुंच गए और नारेबाजी करने लगे। सभापति ने उन्हें शांत रहने को कहा और अपने स्थान पर जाने का अनुरोध किया लेकिन वह नहीं माने। नेता सदन पीयूष गोयल इस बारे में सदन में प्रस्ताव लाये, जिसे ध्वनिमत से मंजूर किया गया। उसके बाद आसन ने सदन की कार्यवाही में बाधा पहुंचाने के आरोप में सांसद संजय सिंह को मानसून सत्र की शेष अवधि के लिए सस्पेंड कर दिया।

उल्लेखनीय है कि आप सांसद संजय सिंह मणिपुर में हो रही हिंसा पर चर्चा करने की मांग को लेकर सभापति के आसन के बहुत करीब पहुंच गए थे। उन्होंने अपने बयान में कहा था कि मणिपुर में जिस महिला के साथ दुर्व्यवहार हुआ था, उसके पति करगिल के युद्ध में हिस्सा ले चुके सेना के रिटायर्ड सूबेदार हैं। यह गंभीर मुद्दा है। सदन में चर्चा होनी चाहिए।

Updated : 24 July 2023 1:52 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top