Home > Lead Story > अडाणी समूह को लेकर संसद में चौथे दिन जमकर हंगामा, सोमवार तक के लिए स्थगित

अडाणी समूह को लेकर संसद में चौथे दिन जमकर हंगामा, सोमवार तक के लिए स्थगित

अडाणी समूह को लेकर संसद में चौथे दिन जमकर हंगामा, सोमवार तक के लिए स्थगित
X

नईदिल्ली। बजट सत्र के चौथे दिन अडाणी समूह को लेकर संसद के दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ। जिसके चलते सदन की कार्यवाही बार-बार स्थगित करना पड़ी।हंगामे के चलते संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही सोमवार सुबह 11 बजे तक लिए स्थगित कर दी गई है।

बजट सत्र के चौथे दिन आज जैसे ही लोकसभा की कार्यवाही शुरु हुई विपक्षी सांसद अडानी मुद्दे पर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच की मांग को लेकर हल्ला करने लगे। जिसके बाद सदन की कार्यवाही पहले दोपहर दो बजे तक लिए स्थगित करनी बड़ी बाद में फिर हंगामा होने के कारण सोमवार को 11 बजे तक लिए लोकसभा की कार्यवाही स्थगित की गई।वहीं राज्यसभा में भी विपक्ष के हंगामा जारी रखने से कार्यवाही को पहले ढाई बजे तक के लिए स्थगित किया गया बाद में पुन: हंगामा को देखते हुए राज्यसभा को सोमवार सुबह 11 बजे तक लिए स्थगित किया गया। आज कई विपक्षी दलों के नेताओं ने संसद के दोनों सदनों में स्थगन नोटिस प्रस्तुत कर अडानी समूह और चीन के साथ सीमा की स्थिति पर तत्काल चर्चा की मांग की थी।

विपक्षी कांग्रेस के नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा कि सत्ता के सर्वोच्च स्तरों से संरक्षण प्राप्त अडानी महाघोटाले को लेकर विपक्ष द्वारा जेपीसी की मांग के डर से मोदी सरकार ने संसद के दोनों सदनों को स्थगित कर दिया।इससे पहले विपक्षी दलों के सदन के नेताओं की बैठक विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के कक्ष में सुबह 10 बजे हुई। इसमें सदन के भीतर रणनीति पर विचार के लिए चर्चा की गई। जयराम रमेश ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि केवल एक स्वतंत्र जांच ही एलआईसी, एसबीआई और अन्य संस्थानों को प्रधानमंत्री द्वारा अडानी समूह में निवेश करने के लिए मजबूर करने से बचाएगी।

Updated : 3 Feb 2023 10:48 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top