Home > Lead Story > राहुल गांधी पर फेसबुक ने की कार्यवाही, हटाई रेप पीड़िता से जुड़ी पोस्ट

राहुल गांधी पर फेसबुक ने की कार्यवाही, हटाई रेप पीड़िता से जुड़ी पोस्ट

राहुल गांधी पर फेसबुक ने की कार्यवाही, हटाई रेप पीड़िता से जुड़ी पोस्ट
X

नईदिल्ली। फेसबुक और इंस्टाग्राम ने दिल्ली रेप पीड़ित बच्ची के परिजनों की पहचान उजागर करने वाली पोस्ट पर कार्यवाही की है। दोनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के उस पोस्ट को हटा दिया है। इससे पहले ट्वीटर ने भी इसी पोस्ट के लिए कांग्रेस नेता पर कार्यवाही की थी।

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने फेसबुक को नोटिस भेजकर निर्देश दिया था कि वो राहुल गांधी की इस पोस्ट पर की रेप पीड़िता के परिजनों की पहचान उजागर करने वाली पोस्ट पर कार्यवाही कर इसकी जानकारी दें। फेसबुक का कहना है कि राहुल गांधी से तस्वीर हटाने के लिए फेसबुक कह चुका है लेकिन राहुल गांधी ने अब तक पोस्ट को नहीं हटाया है। जिसके बाद उन्होंने कार्यवाही करते हुए पोस्ट को हटा दिया है।

ये है मामला -

दरअसल, राहुल गांधी ने बीते दिनों दिल्ली में कथित बलात्कार पीड़ित बच्ची के माता-पिता से मुलाकात के बाद उनकी तस्वीर अपंने सोशल मीडिया एकाउंट ट्विटर, फेसबुक और इंस्टग्राम पर पोस्ट की थी। जिसके बाद राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने इस मामले पर स्वतः संज्ञान लेते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे। ट्विटर ने त्वरित कार्यवाही करते हुए राहुल के एकाउंट को ब्लॉक कर दिया था।अब इसी कड़ी में फेसबुक और इंस्टाग्राम ने कार्यवाही की है।


Updated : 12 Oct 2021 10:36 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top