Home > Lead Story > किसान कल देश भर में 4 घंटे रेल रोकेंगे, पुलिस ने अतिरिक्त फोर्स तैनात किया

किसान कल देश भर में 4 घंटे रेल रोकेंगे, पुलिस ने अतिरिक्त फोर्स तैनात किया

किसान कल देश भर में 4 घंटे रेल रोकेंगे, पुलिस ने अतिरिक्त फोर्स तैनात किया
X

नईदिल्ली। कृषि कानूनों खिलाफ जारी आंदोलन के बीच किसान संगठनों ने कल गुरुवार को दोपहर 12 से लेकर शाम 4 बजे के बीच देश भर में रेल रोको आंदोलन का ऐलान किया है। किसान संगठनों के अनुसार किसान रेल की पटरियों पर बैठेंगे। किसान देश भर में रेल यातायत को चार घंटे के लिए ठप करने का इरादा है।

किसनों के इस फैंसले के बाद रेल एवं पुलिस प्रशासन सतर्कता बरत रहा है। जीआरपी और आरपीएफ ने इसे लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। जहां आंदोलन का ज्यादा असर होने की संभावना है वहां अतिरिक्त फोर्स तैनात किया जायेगा।जानकारी के अनुसार पंजाब, हरियाणा, यूपी और पश्चिम बंगाल में 20 अतिरिक्त कंपनियों को तैनात किया गया है।

रेलवे सुरक्षा बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 'हम जिला प्रशासनों के साथ संपर्क बनाए रखेंगे और नियंत्रण कक्ष बनाएंगे'। इसके साथ ही आरपीएफ ने सभी से शांति बनाए रखने की अपील की है। उत्तर रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर आरपीएफ को दिशा निर्देश दे दिए गए हैं, ताकि रेलवे को किसी तरह की क्षति न पहुंचे। साथ ही कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए अन्य गतिविधियों पर भी नजर रखेंगे।

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा की बीच रास्ते में किसी ट्रेन को नहीं रोका जायेगा। उन्होंने कहा की इंजन पर फूल चढ़ाकर ट्रेन को रोकेंगे इसके अलावा संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्यों ट्रेन में सवार यात्रियों को नाश्ता भी कराया जायेगा।

Updated : 12 Oct 2021 10:56 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top