Home > Lead Story > किसानों ने शुरू की भूख हड़ताल, राजस्थान -हरियाणा बॉर्डर पर धरना जारी

किसानों ने शुरू की भूख हड़ताल, राजस्थान -हरियाणा बॉर्डर पर धरना जारी

सुप्रीम कोर्ट में 16 दिसम्बर को होगी सुनवाई

किसानों ने शुरू की भूख हड़ताल, राजस्थान -हरियाणा बॉर्डर पर धरना जारी
X

नईदिल्ली।कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे आंदोलन का आज 19वां दिन है। कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर अड़े किसानों ने आजसभी जिलों में प्रदर्शन करने का एलान किया है। इसी के साथ किसानों ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है। किसानों का समर्थन कर रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल आज एक दिन का उपवास रखेंगे। वहीँ राजस्थान -हरियाणा बॉर्डर पर लगातार दूसरे दिन धरना जारी है।

16 को होगी सुनवाई -

किसानों को दिल्ली की सीमा से हटाने वाली अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट 16 दिसम्बर को सुनवाई करेगा। ये अर्जी लॉ के छात्र ऋषभ शर्मा ने लगाई है। उन का कहना है की किसानों के सड़क जाम करने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

किसानों में नहीं कोई फूट -

किसान आंदोलन के बीच तीन किसान नेताओं के इस्तीफे को लेकर किसान राकेश टिकैत का कहना है की किसानों के बीच किसी प्रकार की दरार नहीं है। जिन नेताओं ने इस्तीफा दिया है। वह अपने संगठन के किसी नेता से नाराजगी के चलते दिया है।

दोबारा शुरू होगी चर्चा -

सरकार और किसानों के बीच अब तक हुई सभी बैठकें बेनतीजा रही है। किसानों को मनाने के लिए सरकार एक बार फिर सक्रिय हो गई है। आंदोलन को समाप्त करने के लिए सरकार रणनीति बना रही है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को अलग-अलग संगठनों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। गृहमंत्री अमित शाह भी सक्रिय नजर आ रहे है। सरकार जल्द ही किसानों को एक बार फिर चर्चा के लिए जल्द बुलाएगी।


Updated : 12 Oct 2021 11:08 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top