Home > Lead Story > मुजफ्फरनगर में खत्म हुई किसान महापंचायत, नरेश टिकैत ने दिल्ली कूच का किया आह्वान

मुजफ्फरनगर में खत्म हुई किसान महापंचायत, नरेश टिकैत ने दिल्ली कूच का किया आह्वान

मुजफ्फरनगर में खत्म हुई किसान महापंचायत, नरेश टिकैत ने दिल्ली कूच का किया आह्वान
X

मुजफ्फरनगर। जिले में भारतीय किसान यूनियन की महापंचायत शुरू हो गई है। यहां बड़ी संख्या में किसान एकत्र हुए है। आम किसानों के साथ कई राजनेता भी इस आंदोलन से जुड़ गए है। भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत किसानों को संबोधित कर रहे है। नरेश टिकैत ने कहा की सरकार हठधर्मी हो रही है, अगर सरकार चाहती तो फैसला बहुत जल्दी हो जाता। अगर मुद्दे का हल नहीं होता तो गाज़ीपुर बाॅर्डर पर आंदोलन चलेगा।

भाकियू नेता टिकैत ने किसानों से दिल्ली कूच करने की अपील की। उन्होंने कहा की गाजीपुर बॉर्डर पर धरना जारी रहेगा। हम दिल्ली पहुंचकर इस आंदोलन को मजबूती देंगे। उन्होंने आगे कहा की रालोद अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह को हरवाना हमारी सबसे बड़ी गलती थी। भाकियू नेता ने आगे कहा की किसानों के समान को ठेस पहुंची है। किसान सम्मान चाहते है, इसलिए महपंचायत बुलाई गई है। उन्होंने कहा की गाजीपुर बॉर्डर पर धरना जारी रहेगा, लेकिन इसका फैसला निर्णायक कमेटी लेगी।

राजनेता पहुंचे -

राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत चौधरी और आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सदस्य संजय सिंह भी महापंचायत में पहुंच गए हैं। इसके अलावा कांग्रेस के पूर्व सांसद हरेंद्र मलिक, कांग्रेस के पूर्व विधायक पंकज मलिक, समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक अनिल कुमार, राजपाल बालियान ओर लोकदल से योगराज के भी यहां पहुंचे है। साथ ही सपा, कांग्रेस और राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकर्ताओं की भी अच्छी-खासी भीड़ उमड़ी है। माना जा रहा है की इस पंचायत में दिल्ली कूच का फैसला लिया जा सकता है।

पुलिस बल तैनात -

मुजफ्फरनगर के राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में आयोजित इस महापंचायत में बड़ी संख्या में किसान मौजूद है। महापंचायत में उमड़ी भीड़ को देखते हुए पुलिस ने नजदीकी सभी दुकान एवं बाजार बंद करा दिए है। सभी थानों के नजदीक नाका बंदी कर दी गई है।पैरामिलिट्री फोर्स की भी तैनाती की गई है।

बता दें की कृषि कानूनों के विरोध में जारी अंदोलन के बीच गणतंत्र दिवस के दिन हिंसा भड़क गई थी। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने किसान नेताओं पर कई मुकदमे दर्ज किये है। आंदोलन को समाप्त करने के उद्देश्य से पुलिस कल गाजीपुर बॉर्डर पहुंची थी। जहां भारतीय किसान यूनियन (BKU) के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने धरना समाप्त करने से इंकार कर दिया था। इसके बाद भाकियू राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राकेश टिकैत के बड़े भाई नरेश टिकैत ने मुजफ्फरनगर में आज यह महापंचायत बुलाई है।







Updated : 12 Oct 2021 11:02 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top