Home > Lead Story > सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित कमेटी की पहली बैठक आज, किसान और सरकार की वार्ता कल होगी

सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित कमेटी की पहली बैठक आज, किसान और सरकार की वार्ता कल होगी

सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित कमेटी की पहली बैठक आज, किसान और सरकार की वार्ता कल होगी
X

नईदिल्ली।कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर किसानों का विरोध-प्रदर्शन आज 55वें दिन भी जारी है।केंद्र सरकार और किसान संगठनों के प्रतिनिधियों के बीच 10वें दौर की बैठक अब बुधवार को होगी। यह बैठक पहले आज मंगलवार को होने वाली थी, लेकिन अब यह बुधवार को होगी।

कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि कृषि सुधार से सम्बंधित तीन नये कानूनों को लेकर चल रहे किसान आंदोलन के मद्देनजर सरकार और किसान नेताओं संग होने वाली बैठक बुधवार को होगी। सूत्रों के मुताबिक, बुधवार को होने वाली बैठक में सरकार किसानों से सुझाव के तौर पर तीनों कानूनों के विकल्प मांग सकती है। साथ ही, राज्यों को कृषि सुधार कानून लागू करने अथवा न करने का अधिकार देने पर भी किसान नेताओं से राय मांगने की सम्भावना है।

इसके साथ ही आज सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित कमेटी की आज पहली बैठक आयोजित हो रही है। वहीं दिल्ली और यूपी पुलिस भी किसानों के साथ बैठक कर रही है। जिसके दोनों राज्यों की पुलिस सिंघु बॉर्डर पहुंच चुकी है।इससे पहले किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा की सरकार और किसान दोनों का ही मानना है कि बातचीत से ही हल निकलेगा। लेकिन हल कब निकलेगा ये नहीं पता। सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित की गई कमेटी की आज होने वाली बैठक में हम नहीं जा रहे हैं।


Updated : 12 Oct 2021 11:03 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top