Home > Lead Story > उप्र चुनाव : भाजपा को वोट देने पर मुस्लिम महिला को परिवार ने घर से निकाला, तलाक की दी धमकी

उप्र चुनाव : भाजपा को वोट देने पर मुस्लिम महिला को परिवार ने घर से निकाला, तलाक की दी धमकी

राष्ट्रिय महिला आयोग ने जारी किया नोटिस

उप्र चुनाव : भाजपा को वोट देने पर मुस्लिम महिला को परिवार ने घर से निकाला, तलाक की दी धमकी
X

बरेली। । तीन तलाक कानून और नि:शुल्क राशन देने के मुद्दे पर जनपद में एक मुस्लिम महिला को विधानसभा चुनाव में भाजपा को वोट देना भारी पड़ गया। नाराज ससुरालियों ने महिला की पिटाई कर उसे घर से निकाल दिया। साथ ही पति ने पत्नी को तीन तलाक की धमकी दी है। इस पर पीड़ित महिला ने केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की बहन फरहत नकवी से मिलकर मदद की गुहार लगाई है।

सुसरालीजन महिला को यह भी धमकी दे रहे हैं कि अगर उसने पुलिस में शिकायत की तो वह लोग उसके भाई को जान से मार देंगे। लगातार मिल रही धमकियों के बाद पीड़ित महिला ने पत्रकारों के माध्यम से प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाई है।

पिछले साल हुई लव मैरिज -

बारादरी थाना क्षेत्र के मोहल्ला एजाज नगर गौटिया निवासी ताहिर अंसारी की बेटी उजमा का निकाह मोहल्ले के ही तस्लीम अंसारी के साथ पिछले वर्ष जनवरी 2021 को हुआ था। दोनों की लव मैरिज हुई थी। पीड़ित उजमा ने बताया कि विधानसभा चुनाव में उसने भाजपा को वोट दिया था। इस बात की भनक जब रिश्ते के मामा मौलाना तय्यब और देवर आरिफ को लगी तो उन्होंने पहले उससे पूछा कि उसने किसको वोट दिया था। महिला ने जब बताया कि उसने भाजपा को वोट दिया है तो वे भड़क गए। मामा और देवर ने मिलकर उजमा को जमकर पीटा फिर उसे घर से निकाल दिया। कहा कि उसने भाजपा को वोट दिया है, इसलिए उसका पति उसे तलाक देगा। भाजपा सरकार रोक सके तो रोककर दिखाए। पीड़िता के पिता मेहनत-मजदूरी करके परिवार का पालन पोषण कर रहे हैं। बेटी को मारपीट कर ससुराल से निकाल देने के बाद उनका रो-रोकर हाल बेहाल है।

पुलिस में शिकायत

समाज सेविका फरहत नकवी का कहना है कि उजमा ने मेरे पास आकर मुझे जानकारी दी है कि भाजपा को वोट देने पर उसके सुसरालियों ने उसके साथ मारपीट की। घर से निकाल दिया। उजमा की शिकायत के बाद हम लोग पुलिस में लिखित शिकायत देकर दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करेंगे।

Updated : 23 March 2022 8:04 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top