Home > Lead Story > गाजीपुर बॉर्डर पर बढ़ी पुलिस की तैनाती, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने लिया जायजा

गाजीपुर बॉर्डर पर बढ़ी पुलिस की तैनाती, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने लिया जायजा

  • मुजफरनगर में बड़ी संख्या में जुटे किसान

गाजीपुर बॉर्डर पर बढ़ी पुलिस की तैनाती, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने लिया जायजा
X

नईदिल्ली। गाजीपुर बॉर्डर अब किसान आंदोलन का मुख्य केंद्र बन गया है। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत की भावुक अपील का असर अब दिखने लगा है। हरियाणा,उप्र सभी जगह से बड़ी संख्या में किसान वापिस जुटने लगे है। वहीँ मुज्जफरनगर, बलिया, बागपत, आदि जगहों से बड़ी संख्या में किसान गाजीपुर बॉर्डर पहुंच रहे है। सरकार ने भी बिजली और पानी की आपूर्ति शुरू कर दी है।

राकेश टिकैत के भाई और भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने आज मुजफरनगर में किसानों की महापंचायत बुलाई है। जिसे देखते हुए सरकार ने गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस और आरएएफ के जवानों की संख्या बढ़ा दी है। इसके साथ ही सिंघु बॉर्डर पर भीपुलिस ने सुरक्षा बढ़ाई है। यहां पूरे इलाके को घेर लिया गया है एवं बैरिकेडस की संख्या बढ़ा दी गई है।

मुजफरनगर में शुरू हुई महापंचायत -

वहीँ मुजफरनगर में किसनों की महापंचायत शुरू हो गई है। यहां हजारों की संख्या में किसान एकत्र हुए है। राकेश टिकैत के भाई भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत किसानों को संबोधित करेंगे। राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में महापंचायत का आयोजन होना है। इस स्थान पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। यहां भारतीय किसान यूनियन का महापंचायत का मंच बनाया जा रहा है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री पहुंचे -


दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आप नेता मनीष सिसोदिया आज किसान आंदोलन की व्यवस्थाओं का जायजा लेने गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे। उन्होंने कहा की मुझे केजरीवाल जी ने यहां भेजा है,कल रात आपकी बात हुई। उसके बाद उन्होंने यहां पर पानी के टैंकर और अन्य व्यवस्था कराई। उन्होंने मुझे यहां निरीक्षण करने को कहा था,उन्होंने ये भी कहा है कि और भी कोई जरूरत हो तो दिल्ली सरकार आपके सेवा के लिए तैयार है।


Updated : 12 Oct 2021 11:02 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top