Home > Lead Story > ताजमहल में बम होने की खबर झूठी निकली, पर्यटकों के लिए दोबारा खुला

ताजमहल में बम होने की खबर झूठी निकली, पर्यटकों के लिए दोबारा खुला

ताजमहल में बम होने की खबर झूठी निकली, पर्यटकों के लिए दोबारा खुला
X

आगरा। आगरा में पर्यटन का बडा केन्द्र ताजमहल में गुरुवार सुबह बम की सूचना पर पर्यटकों को अचानक बाहर निकाला गयa। आनन-फानन में पूरे ताजमहल को सुरक्षा कर्मियों ने घेर लिया । सर्च अभियान चलाया गया। जिसमें कोई बम नहीं मिला। ताजमहल में बम होने की खबर झूठी निकली। इसके बाद ताजमहल परिसर को पर्यटकों के लिए दोबारा खोल दिया गया है। कॉल करने वाले को फिरोजाबाद से गिरफ्तार किया गया है।

आगरा रेंज के आईजी ए. सतीश गणेश ने बताया कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन करके सूचना दी कि ताजमहल में बम ब्लास्ट होगा। सूचना मिलने पर बम निरोधक दस्ते की टीम ने सघनता से परिसर की जांच की और अब तक इस तरह की कोई वस्तु मिलने की जानकारी नहीं मिली है। आगरा रेंज के आईजी ने बताया कि जिस व्यक्ति ने सूचना दी थी उसे ट्रेस करने के लिए तत्काल हमारी कई टीमें सक्रिय हो गई। बम होने की सूचना देने वाला युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पर्यटकों के लिए फिर से ताजमहल में आवागमन शुरू कर दिया है। पकड़े गये युवक से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस को आज सुबह डायल 112 पर ताजमहल में बम होने की सूचना मिली जिसके बाद ताजमहल को पर्यटकों से खाली करा लिया गया। सर्च ऑपरेशन में कोई विस्फोटक सामग्री नहीं मिली है, इसलिए घबराने की कोई जरूरत नहीं है। सीआईएसएफ के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि एक घंटे के तलाशी अभियान के बाद ताजमहल परिसर को फिर से पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है।

Updated : 12 Oct 2021 10:53 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top