Home > Lead Story > पंजाब कांग्रेस में नहीं थम रही गुटबाजी, सांसद ने कहा- मेरी पार्टी के उम्मीदवार को ना दे वोट

पंजाब कांग्रेस में नहीं थम रही गुटबाजी, सांसद ने कहा- मेरी पार्टी के उम्मीदवार को ना दे वोट

पंजाब कांग्रेस में नहीं थम रही गुटबाजी, सांसद ने कहा- मेरी पार्टी के उम्मीदवार को ना दे वोट
X

चंडीगढ़। पंजाब में विधानसभा चुनाव में कुछ दिन ही बचे हैं। सत्तारूढ़ कांग्रेस में गुटबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है। खडूर साहिब से कांग्रेस के सांसद जसबीर सिंह डिंपा ने कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए किसी और को वोट डालने की अपील की है। इस बीच खडूर साहिब से कांग्रेस के अधिकारिक प्रत्याशी के समानांतर नामांकन करने वाले डिंपा के भाई राजन गिल ने बुधवार को अकाली दल का दामन थाम लिया।

जसबीर सिंह डिंपा इस हलके से अपने भाई के लिए टिकट मांग रहे थे। पार्टी ने मौजूदा विधायक रमदीप सिक्की को दोबारा चुनाव मैदान में उतारा है। डिंपा के भाई ने कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में समानांतर नामांकन भी किया लेकिन पार्टी द्वारा अधिकारिक लेटर पैड पर उनके स्थान पर रमनदीप सिक्की का ही नाम भेजा गया। इससे सांसद डिंपा नाराज हैं। मंगलवार को वह मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की रैली में भी शामिल नहीं हुए।

इस बीच बुधवार को उन्होंने ट्वीट में अपने हलके के लोगों से अपील की कि वह वोट किसी भी प्रत्याशी को दें कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन ऐसे प्रत्याशी को वोट दें जो ईमानदार है। कांग्रेसी सांसद के इस ट्वीट से खडूर साहिब में चल रही अंदरुनी जंग और तेज हो गई है। इसी बीच बुधवार को अमृतसर पहुंचे सुखबीर बादल ने एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेसी सांसद डिंपा के भाई राजन गिल को अकाली दल में शमिल करवाया।

Updated : 11 Feb 2022 7:13 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top