Home > Lead Story > Fact Check : जामा मस्जिद के इमाम हुए भाजपा में शामिल, जानिए वायरल दावे की क्या है सच्चाई ?

Fact Check : जामा मस्जिद के इमाम हुए भाजपा में शामिल, जानिए वायरल दावे की क्या है सच्चाई ?

वायरल वीडियो में जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता हर्षवर्धन के साथ नजर आ रहे हैं

Fact Check : जामा मस्जिद के इमाम हुए भाजपा में शामिल, जानिए वायरल दावे की क्या है सच्चाई ?
X

वायरल तस्वीर

नईदिल्ली। इस साल देश के 7 राज्यों में विधानसभा और अगले साल 2024 में लोकसभा चुनाव होने है। ऐसे में अभी से देश भर में चुनावी माहौल शुरू हो गया। जहां एक ओर राजनीतिक दलों ने एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाना शुरू कर दिया है। वहीँ दूसरी और छोटे नेताओं ने दल-बदलना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में आज एक खबर वायरल हो रही है। जिसमें कहा जा रहा है कि जामा मस्जिद के शाही इमाम मौलाना सैयद अहमद बुखारी बीजेपी में शामिल हो गए हैं। इस खबर का एक विसियो सोशल मीडिया पर तेजी से प्रसारित हो रहा है। इस खबर के सामने आने के बाद राजनीतिक जानकारों से लेकर दलों तक में हंगामा मच गया है।

क्या है वीडियो

दरअसल, वायरल वीडियो में जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता हर्षवर्धन के साथ नजर आ रहे हैं। वीडियो में हर्षवर्धन और इमाम साथ खड़े नजर आ रहे है। दोनों के पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी नेताओं का बैनर भी दिखाई दे रहा है। इसके अलावा भाजपा नेता इमाम को फूलों की माला पहनाते नजर आ रहे है।वीडियो में दिख रही इन तस्वीरों के आधार पर ये दावा किया जा रहा है की इमाम बुखारी भाजपा में शामिल हो गए है।

वायरल दावे का सच -

यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर यह वीडियो इस समय तेजी से वायरल हो रहा है। अब बात करते है इस वीडियो की सच्चाई की तो बता दें की ये वीडियो 13 मार्च का है। जब भाजपा सांसद हर्षवर्धन के साथ शौचालय निर्माण के प्रोग्राम मौलाना बुखारी शामिल हुए थे। इसे लेकर जो इमाम बुखारी के भाजपा में शामिल होने का दावा किया जा रहा है , वह पूरी तरह गलत है। इसकी पुष्टि खुद इमाम बुखारी ने अपने बयान में कर दी है।

Updated : 13 April 2024 12:54 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top