Home > Lead Story > भरूच की केमिकल फैक्ट्री में धमाके से आग लगी, 6 मजदूरों की झुलसकर मौत

भरूच की केमिकल फैक्ट्री में धमाके से आग लगी, 6 मजदूरों की झुलसकर मौत

भरूच की केमिकल फैक्ट्री में धमाके से आग लगी, 6 मजदूरों की झुलसकर मौत
X

भरुच। भरूच के एक केमिकल प्लांट में रविवार देर रात जबर्दस्त धमाका हुआ। संयंत्र में रासायनिक प्रतिक्रिया के दौरान ब्लास्ट हुआ, जिसमे छह श्रमिकों की मौत हो गई। घटना के बाद से एक मजदूर लापता है। आग इतनी भीषण थी कि दूर से ही धुएं के गुबार दिखाई दे रहे थे। दमकल कर्मियों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

जानकारी के अनुसार दहेज स्थित ओम ऑर्गेनिक कंपनी में रासायनिक प्रक्रिया चल रही थी, इसी बीच रविवार रात अचानक हुए विस्फोट से भीषण आग लग गई। दमकल का काफिला मौके पर पहुंचकर कर्मचारियों ने आग पर काबू पाने की कोशिशें शुरू कर दीं। हालांकि आग इतनी भीषण थी कि राहत और बचाव कार्य शुरू होने से पहले ही छह मजदूरों की जलकर मौत हो गई। आग लाग्ने से सब कुछ भस्म हो गया । आग लगने के बाद दमकल की टीम ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाने का प्रयास किया। बाद में हुई आग में छह लोग झुलस गए। एक व्यक्ति लापता है। घटना से मृतक के परिजनों में गहरा सदमा है।

पुलिस द्वारा अग्नि सुरक्षा को लेकर कंपनी की जांच की जा रही है।कुछ दिन पहले भी पंचमहल जिले के घोघंबा तहसील के रंजीत नगर में गुजरात फ्लू केमिकल कंपनी में भीषण आग लगने से पांच मजदूरों की मौत हो गई।

Updated : 12 April 2022 10:51 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top