Home > देश > शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकवादी ढेर

शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकवादी ढेर

शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकवादी ढेर
X

नईदिल्ली। शोपियां जिले के चौगाम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शनिवार सुबह हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन से संबंधित थे।मारे गए दोनों आतंकियों की फिलहाल आधिकारिक तौर पर पहचान की पुष्टि नहीं की गई है लेकिन बताया जा रहा है दोनों स्थानीय आतंकी हैं और इनकी पहचान सज्जाद अहमद चेक निवासी ब्रारीपोरा शोपियां और राजा बासित नजीर निवासी आचन पुलवामा के रूप में हुई है। आतंकियों के शवों के साथ सुरक्षाबलों ने हथियार व गोलाबारूद तथा अन्य संदिग्ध सामान भी बरामद किया है।

जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह पुलिस को अपने सूत्रों से जिले के चौगाम इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की पुख्ता सूचना प्राप्त हुई। सूचना मिलने के तुरंत बाद ही एसओजी, सेना की 44 आरआर बटालियन तथा सीआरपीएफ के संयुक्त दल ने इलाके को घेरकर तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान के दौरान क्षेत्र में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों को पास आते देखकर गोलीबारी की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

मुठभेड़ के शुरु आती दौर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण का मौका दिया लेकिन जब वह नहीं माने तो सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में लश्कर के दोनों आतंकी मारे गए। आतंकियों की मौत के बाद सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया और आतंकियों के शवों के पास से हथियार व गोलाबारूद बरामद किया गया। क्षेत्र को पूरा खंगालने के बाद सुरक्षाबलों ने यह अभियान समाप्त कर दिया है।

Updated : 28 Dec 2021 8:03 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top