Home > Lead Story > जम्मू के सुंजवां में मुठभेड़, 2 आतंकी मारे गए, 1 जवान शहीद, 4 घायल

जम्मू के सुंजवां में मुठभेड़, 2 आतंकी मारे गए, 1 जवान शहीद, 4 घायल

जम्मू के सुंजवां में मुठभेड़, 2 आतंकी मारे गए, 1 जवान शहीद, 4 घायल
X

जम्मू। जम्मू के सुंजवां इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में आईएसएफ का एक एएसआई शहीद हुआ है। मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को ढेर कर दिया है, जबकि छह अन्य जवान घायल हुए हैं। क्षेत्र में सुरक्षा बलों का अभियान फिलहाल जारी है।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह सुंजवां के जलालाबाद इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया। तलाशी अभियान के दौरान एक जगह पर छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई से पहले सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दी लेकिन आतंकियों ने इसे अनसुना कर दिया और गोलीबारी जारी रखी। इस पर सुरक्षाबलों ने फायरिंग कर दो आतंकियों को मार गिराया। इस मुठभेड़ में सीआईएसएफ के एक एएसआई एसपी पाटिल शहीद हो गए हैं। इस मुठभेड़ में छह जवान भी घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घायलों की पहचान हेड कांस्टेबल बलराज सिंह निवासी बलोट कठुआ, एसपीओ साहिल शर्मा निवासी ज्यौड़ियां अखनूर, हेड कांस्टेबल प्रमोद पात्रा निवासी ओडिशा, सीआईएसएफ का कांस्टेबल आमिर सोरना निवासी असम, सीआईएसएफ कांस्टेबल बिट्टल और हेड कांस्टेबल सीआईएसएफ आर नितिन निवासी महाराष्ट्र के रूप में हुई है।

बताया गया कि सुंजवां में अभी मुठभेड़ जारी है। इसके चलते जम्मू शहर के आसपास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। शहर के भीतरी एवं बाहरी क्षेत्रों में स्थित नाकों से हर गुजरने वाले वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही है। सुरक्षा कारणों के मद्देनजर सुंजवां क्षेत्र में मोबाइल व इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई हैं। इसी बीच जम्मू के मुख्य शिक्षा अधिकारी ने 10 प्राइवेट एवं सरकारी स्कूलों को एहतियात के तौर पर बंद रखने का आदेश जारी किया है। इनमें हायर सेकेंडरी स्कूल सुंजवां, हाई स्कूल बठिंडी, आइडीपीएस सुंजवां, आरएम पब्लिक स्कूल चौआदी, हाई स्कूल चौआदी, दून स्कूल, डीएस हेरिटेज, बिरला ओपन माइंड स्कूल, ब्रिटिश इंटरनेशनल स्कूल, जोधामल स्कूल और जीपीएस चौआदी शामिल है।उल्लेखनीय है कि 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जम्मू दौरा भी है। इसी के मद्देनजर राज्य में पहले से ही सुरक्षा व्यवस्था हाई अलर्ट पर है।

Updated : 2022-04-23T14:16:59+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top