Latest News
Home > Lead Story > मप्र में थम गया पहले चरण का चुनाव प्रचार, आखिरी दिन शिवराज ने इंदौर, सिंधिया ने ग्वालियर में किया रोड शो

मप्र में थम गया पहले चरण का चुनाव प्रचार, आखिरी दिन शिवराज ने इंदौर, सिंधिया ने ग्वालियर में किया रोड शो

मप्र में आज थम जाएगा चुनाव प्रचार, बुधवार को होगा पहले चरण का मतदान

मप्र में थम गया पहले चरण का चुनाव प्रचार,  आखिरी दिन शिवराज ने इंदौर, सिंधिया ने ग्वालियर में किया रोड शो
X

भोपाल। मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के लिए चुनाव प्रचार जोरों पर है। पहले चरण के मतदान के लिए सोमवार शाम से प्रचार थम गया। इस चरण में 6 जुलाई को मतदान होना है। प्रचार के आखिरी दौर में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दलों के दिग्गज नेता मैदान में उतर कर शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं। सोमवार को राजधानी भोपाल में पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने रोड शो किया। वहीँ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने इंदौर में रैली की। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और नरेंद्र सिंह तोमर ने ग्वालियर में रोड शो किया।

मुख्यमंत्री ने इंदौर में रोड शो के महापौर प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो किया। उन्होंने कहा की कांग्रेस के पास न तो नेता है और न ही कार्यकर्ता है। यही कारण है कि वो निकाय चुनाव में कार्यकर्ताओं को अपमानित करके विधायकों को टिकट दे रही है, लेकिन भाजपा में कार्यकर्ताओं का सम्मान सबसे प्रमुख होता है। मुख़्यमंत्री इस दौरान कई घोषणा भी की। उन्होंने कहा की मेडिकल कॉलेज की पढ़ाई अब हिंदी में भी होगी। मैं अंग्रेजी के साम्राज्य को खत्म कर दूंगा, ताकि मध्यप्रदेश में हिंदी में पढ़ाई हो सके। गरीब के बेटा-बेटी यदि मेडिकल की पढ़ाई करते हैं, चाहे फिर वह प्राइवेट कॉलेज ही क्यों नहीं हो, उसकी फीस मामा भरेगा।

कमलनाथ ने मांगें वोट -

वहीँ कमलनाथ ने भोपाल में सुबह 10.30 बजे पॉलिटेक्निक चौराहा, टीटीटीआई, यू-टर्न, बाणगंगा, रंगमहल, डिपो चौराहा, नेहरू नगर चौराहा, कमला नगर चौराहा, पीएनटी चौराहा, माता मंदिर चौराहा, एमएसीटी चौराहा, राहुल नगर, कोलार तिराहा, श्याम नगर, राजीव गांधी चौके से यू-टर्न, ऋषि नगर चार इमली, पांच नं. पेट्रोल पंप, जयभीम नगर पंचशील, सेकण्ड स्टाप, भीमनगर और रोशनपुरा चौराह पर रोड शो किया। इसके बाद पूर्व सीएम ने दूसरे चरण में दोपहर में लालघाटी चौराहा, पीरगेट, कोहेफिजा, करबला, काला दरवाजा, इमामी गेट, नारियल खेड़ा, डीआईजी बंगलो, सिंधि कॉलोनी और भोपाल टॉकीज चौराहे पर रोड शो किया।

ग्वालियर में सिंधिया ने की जनसभा -

ग्वालियर में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने महापौर प्रत्याशी सुमन शर्मा के समर्थन में कई जनसभा और रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने जनता से भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान करने की अपील की। रोड शो में बड़ी संख्या में समर्थकों की भीड़ नजर आई।

बता दें की प्रदेश में दो चरणों में होने जा रहे नगरीय निकाय चुनाव 2022 के तहत प्रथम चरण का मतदान बुधवार, 06 जुलाई को सुबह 7.00 बजे से शाम पांच बजे तक होगा। पहले चरण में प्रदेश के 133 नगरीय निकायों में मतदान होगा। इनमें 11 नगर निगम, 36 नगर पालिका, 86 नगर परिषद शामिल है।राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव राकेश सिंह ने बताया कि प्रदेश में पहले चरण में 11 जिलों के 133 नगर निकायों में चुनाव कराया जाएगा। पहले चरण में 11 नगर निगम, 36 नगर पालिका, 86 नगर परिषद में मतदान होगा, जहां मतदाता महापौर, नगर पालिका अध्यक्ष, नगर परिषद अध्यक्ष के साथ वार्डों के पार्षद पदों के लिए बुधवार, 06 जुलाई को अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। इसके लिए 13148 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

Updated : 2022-07-05T13:34:46+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top