Home > Lead Story > ED ने ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक को भेजा नोटिस, पत्नी को भी बुलाया

ED ने ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक को भेजा नोटिस, पत्नी को भी बुलाया

ED ने ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक को भेजा नोटिस, पत्नी को भी बुलाया
X

कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी को राज्य में एक कथित कोयला घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए नोटिस दिया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

अभिषेक बनर्जी लोकसभा में डायमंड हार्बर सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के राष्ट्रीय महासचिव हैं।उन्हें 6 सितंबर को नई दिल्ली में मामले के जांच अधिकारी के सामने पेश होने के लिए बुलाया गया है, जबकि उनकी पत्नी रुजिरा को धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत इसी तरह का समन भेजकर एक सितंबर को पेश होने को कहा गया है। रुजीरा से सीबीआई ने इस मामल में पहले भी पूछताछ की थी।

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस के कुछ अधिकारियों और अभिषेक बनर्जी से जुड़े एक वकील को भी इसी मामले में अगले महीने अलग-अलग तारीखों पर पेश होने के लिए तलब किया गया है।बता दें की निदेशालय ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की नवंबर, 2020 की एक प्राथमिकी का अध्ययन करने के बाद पीएमएलए की आपराधिक धाराओं के तहत यह मामला दर्ज किया था। जिसमें राज्य के कुनुस्तोरिया और कजोरा क्षेत्रों में ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की खदानों से संबंधित करोड़ों रुपये के कोयला चोरी घोटाले का आरोप लगाया गया था।

Updated : 12 Oct 2021 10:34 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top