Home > Lead Story > ED ने फारूक अब्दुल्ला को भेजा समन, 31 मई को होगी पूछताछ, इस...घोटाले से जुड़ा है नाम

ED ने फारूक अब्दुल्ला को भेजा समन, 31 मई को होगी पूछताछ, इस...घोटाले से जुड़ा है नाम

ED ने फारूक अब्दुल्ला को भेजा समन, 31 मई को होगी पूछताछ, इस...घोटाले से जुड़ा है नाम
X

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (जेकेसीए) में हुए 94.06 करोड़ रुपये के घोटाले से संबधित मामले में नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला से प्रवर्तन निदेशालय एक बार फिर पूछताछ करेगा। इस मामले में ईडी पहले भी डॉ. फारूक अब्दुल्ला से दो बार पूछताछ करने के अलावा उनकी संपत्ति को भी अस्थायी तौर पर अटैच कर चुका है।

डॉ. अब्दुल्ला पर आरोप है कि उन्होंने जेकेसीए के कुछ पदाधिकारियों को कथित तौर पर नियमों की अनदेखी कर वित्तीय अधिकारी प्रदान कर रखे थे। जेकेसीए के पहले से नियमित और विधि सम्मत बैंक खातों के बावजूद छह नए बैंक खाते खुलवाए गए। इसके अलावा जेकेसीए के एक निष्क्रिय पड़े बैंक खाते को भी फिर से शुरू किया गया ताकि वित्तीय घोटाले को आसानी से अंजाम दिया जा सके।

श्रीनगर-बडगाम संसदीय क्षेत्र के सांसद

ईडी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला को पूछताछ के लिए नोटिस भेज दिया गया है। अब्दुल्ला मौजूदा समय में श्रीनगर-बडगाम संसदीय क्षेत्र के सांसद भी हैं। डॉ. अब्दुल्ला को ईडी ने 31 मई 2022 को श्रीनगर स्थित अपने कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया है।

Updated : 27 May 2022 11:14 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top