Home > देश > ऐश्वर्या राय को ईडी ने भेजा नोटिस, पनामा पेपर्स मामले में आज होंगी पेश

ऐश्वर्या राय को ईडी ने भेजा नोटिस, पनामा पेपर्स मामले में आज होंगी पेश

ऐश्वर्या राय को ईडी ने भेजा नोटिस, पनामा पेपर्स मामले में आज होंगी पेश
X

नईदिल्ली। विश्व के चर्चित पनामा पेपर्स मामले में बच्चन परिवार की मुश्किलें बढ़ गई है। फिल्म अभिनेत्री और बच्चन परिवार की बहु ऐश्वर्या राय बच्चन को ईडी ने नोटिस जारी किया है। वे आज दिल्ली के लोकनायक भवन में ED के सामने पेश होंगी।

ईडी ने ऐश्वर्या को पूछताछ के लिए यहां बुलाय है। सूत्रों के अनुसार उनसे पूछताछ के लिए ईडी ने सवालों की लंबी लिस्ट तैयार कर रखी है। हालांकि ऐश्वर्या राय ने पहले भी इन दस्तावेजों को पूरी तरह से झूठ का पुलिंदा करार दिया है। बता दें की बहुचर्चित पनामा पेपर्स मामले में भारत के करीब 500 लोगों के शामिल होने की बात सामने आई थी और इसी लिस्ट में अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन का भी नाम सामने आया था और इसी मामले में आज उन्हें दिल्ली के लोकनायक भवन में ईडी के सामने पेश होना है।

रिपोर्ट्स के अनुसार,टैक्स हेवन कहे जाने वाले देश पनामा की एक लॉ फर्म मोसेक फोंसेका का 40 साल का डेटा 3 अप्रैल, 2016 को लीक हो गया था। इसमें खुलासा हुआ कि कैसे दुनियाभर के अमीर और प्रभावशाली लोग टैक्स बचाने के लिए पैसा ऑफ-शोर कंपनियों में लगा रहे हैं। इस तरह से बड़े तौर पर टैक्स चोरी और मनी लॉन्ड्रिंग तक हो रही थी। इस लिस्ट में बच्चन परिवार का नाम भी सामने आया था। दावा किया गया कि ऐश्वर्या राय देश से बाहर एक कंपनी की डायरेक्टर और शेयरहोल्डर थीं। ऐश्वर्या के अलावा उनके पिता के. राय, मां वृंदा राय और भाई आदित्य राय भी कंपनी में उनके पार्टनर थे। यह कंपनी 2005 में बनाई गई। कंपनी का नाम अमिक पार्टनर्स प्राइवेट लिमिटेड था। इसका हेडक्वार्टर वर्जिन आइलैंड्स में था।तीन साल बाद, यानी 2008, में कंपनी बंद हो गई थी। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस पूरे मामले में अभिनेता अभिषेक बच्चन से पहले ही पूछताछ हो चुकी है और कहा जा रहा है कि जल्द ही उन्हें भी ईडी के सामने पेश होना पड़ सकता है। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि आने वाले दिनों में बच्चन परिवार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

Updated : 21 Dec 2021 8:12 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top