Home > Lead Story > ED की छत्तीसगढ़ में बड़ी कार्रवाई, अवैध कोयला खनन केस में 14 जगहों पर मारे छापे

ED की छत्तीसगढ़ में बड़ी कार्रवाई, अवैध कोयला खनन केस में 14 जगहों पर मारे छापे

ED की छत्तीसगढ़ में बड़ी कार्रवाई, अवैध कोयला खनन केस में 14 जगहों पर मारे छापे
X

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सोमवार सुबह कांग्रेस नेताओं के घरों में ईडी ने छापेमारी की है। कोयला परिवहन में अवैध उगाही को लेकर ईडी लगातार कार्रवाई कर रही है। पीसीसी कोषाध्यक्ष राम गोपाल अग्रवाल, भिलाई विधायक देवेंद्र यादव, गिरीश देवांगन, आरपी सिंह, विनोद तिवारी और सन्नी अग्रवाल के निवास एवं कार्यालयों में ईडी की कार्रवाई जारी है।

कांग्रेस का महाधिवेशन 24 फरवरी से रायपुर में होने वाला है। इसके ठीक पहले ईडी ने कांग्रेस के आधा दर्जन नेताओं और कुछ सहयोगियों के यहां छापेमारी शुरू कर दी है। ईडी ने दिसंबर से अब तक अधिकारियों और कोयला कारोबारियों के यहां कार्रवाई और गिरफ्तारी की थी। पहली बार कांग्रेस के इन नेताओं को घेरा है। इनमें रामगोपाल अग्रवाल पीसीसी के कोषाध्यक्ष और राइस, खनिज कारोबारी हैं। गिरीश देवांगन खनिज निगम के अध्यक्ष हैं।

कांग्रेस के प्रवक्ता और आरपी सिंह, कांग्रेस में लाइजनिंग का काम करते हैं। युवा नेता विनोद तिवारी, श्रमिकों से संबंधित बीओसी के अध्यक्ष सन्नी अग्रवाल और एक महामंत्री के यहां भी ईडी की टीम कार्रवाई कर रही है। इस कार्रवाई में तीन दर्जन से अधिक ईडी अफसर और सौ से अधिक सीआरपीएफ के महिला, पुरुष जवान भी तैनात हैं। संकेत हैं कि इनसे मिले कुछ इनपुट के आधार पर देर शाम तक कुछ और ठिकाने बढ़ सकते हैं। 24 फरवरी से शुरू हो रहे कांग्रेस अधिवेशन से पहले इस छापेमारी को काफी अहम माना जा रहा है।

Updated : 21 Feb 2023 7:32 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top