Home > Lead Story > ईडी ने दाऊद के भाई इकबाल कासकर को किया गिरफ्तार, मनी लॉन्ड्रिंग केस में कार्रवाई

ईडी ने दाऊद के भाई इकबाल कासकर को किया गिरफ्तार, मनी लॉन्ड्रिंग केस में कार्रवाई

ईडी ने दाऊद के भाई इकबाल कासकर को किया गिरफ्तार, मनी लॉन्ड्रिंग केस में कार्रवाई
X

मुंबई। माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने शुक्रवार को नवी मुंबई में स्थित तलोजा जेल से अपनी कस्टडी में ले लिया है। ईडी की टीम इकबाल कासकर को मुंबई स्थित कार्यालय में लाकर पूछताछ करेगी। ईडी की छानबीन में अब तक दाऊद गिरोह के 5 बदमाशों के मुंबई में सक्रिय होने का पता चला है।

ईडी की टीम ने इकबाल कासकर को अपनी कस्टडी में लेने के लिए ठाणे के कोर्ट में आवेदन दिया था। इस पर ठाणे कोर्ट ने गुरुवार को इकबाल कासकर को ईडी के हवाले करने की मंजूरी दी थी। इसी वजह से आज सुबह ईडी की टीम तलोजा जेल पहुंची और इकबाल कासकर को अपनी कस्टडी में ले लिया है।

नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने मुंबई सहित देश में विदेश में रहकर आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने के इनपुट मिलने के बाद कुख्यात बदमाश दाऊद इब्राहिम पर मामला दर्ज किया है। इसके बाद ईडी की टीम ने मुंबई में दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर, भाई इकबाल कासकर, इकबाल मिर्ची, छोटा शकील, सलीम कुरेशी सहित 10 बदमाशों के आवास पर छापा मारा था।

इसके बाद ईडी की टीम ने छोटा शकील व सलीम कुरेशी से पूछताछ की थी। अब तक की पूछताछ में मुंबई समेत देश में दाऊद गिरोह के 5 बदमाशों के सक्रिय होने का पता चला है। इन सभी पर एनआईए व ईडी की टीम नजर रखे हुए हैं।


Updated : 19 Feb 2022 12:22 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top