Latest News
Home > Lead Story > राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को मिली जेड श्रेणी की सुरक्षा, शिव मंदिर में पूजन से पहले लगाई झाड़ू

राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को मिली जेड श्रेणी की सुरक्षा, शिव मंदिर में पूजन से पहले लगाई झाड़ू

राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को मिली जेड श्रेणी की सुरक्षा, शिव मंदिर में पूजन से पहले लगाई झाड़ू
X

नईदिल्ली। एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार और झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू बुधवार सुबह मयूरभंज जिले के रायरंगपुर में महादेव मंदिर पहुंचीं। उन्होंने भगवान शिव की पूजा-अर्चना की।

उन्होंने सबसे पहले महादेव मंदिर प्रागंण में झाड़ू लगाकर सफाई भी की। इसके बाद नंदी महाराज का आलिंगन कर उन्हें प्रणाम किया । उन्होंने मंदिर के गर्भगृह में जाकर पूजा-अर्चना भी की । द्रौपदी मुर्मू रायरंगपुर से दो बार विधायक रही हैं ।

केंद्र सरकार ने द्रौपदी मुर्मू की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उन्हें जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्रदान करने का फैसला लिया है।राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान रहेंगे। उनकी उम्मीदवारी की घोषणा मंगलवार रात भाजपा की सर्वोच्च नीति निर्धारक संस्था संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की।

इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित बोर्ड के अन्य सदस्य शामिल हुए।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्षी दलों ने संयुक्त उम्मीदवार के रूप में पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को मैदान में उतारा है। मौजूदा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है। विपक्षी उम्मीदवार के रूप में सिन्हा के नाम की घोषणा के बाद अगले राष्ट्रपति के निर्वाचन के लिए 18 जुलाई को मतदान होना अब तय माना जा रहा है। नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया जारी है। 29 जून नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है।

Updated : 2022-06-22T17:26:31+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top