Home > Lead Story > डॉ. हर्षवर्धन बोले - देश में नहीं है कम्युनिटी ट्रांसमिशन

डॉ. हर्षवर्धन बोले - देश में नहीं है कम्युनिटी ट्रांसमिशन

डॉ. हर्षवर्धन बोले - देश में नहीं है कम्युनिटी ट्रांसमिशन
X

नई दिल्ली। भारत में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। कोरोना का कुल आंकड़ा 7.5 लाख को पार कर गया है। इस बीच केंद्र सरकार लगातार इस बात का दावा कर रही है कि देश में कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं है। आज फिर देश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने इस बात को दोहराया है।

उन्होंने कहा, 'आज हमारी चर्चा के दौरान, विशेषज्ञों ने फिर कहा कि भारत में कोई सामुदायिक प्रसारण नहीं है। कुछ स्थानीय पॉकेट हो सकते हैं, जहां ट्रांसमिशन अधिक हैं, लेकिन एक देश के रूप में कोई कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं है।' मंत्री ने कहा कि आज हमारा रिक्वरी रेट 62.08 फीसदी है, हमारी मृत्यु दर दुनिया में सबसे कम 2.75 प्रतिशत है। हमारा डबलिंग रेट 21.8 दिन है। विशेषज्ञों ने बताया कि भारत में आज तक कोई कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं हुआ है।

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 24,879 मामले सामने आए और इस वैश्विक महामारी से 487 मरीजों की मौत हुई है। देश में अब कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 7,67,296 हो गई है। इसमें 2,69,789 एक्टिव केस हैं। अभी तक 4,76,378 मरीज या तो ठीक हो चुके हैं या फिर उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। स्वास्थ्य एव परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक अभी तक देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से 21,129 मरीजों की मौत हो चुकी है।

Updated : 9 July 2020 10:55 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top