Home > Lead Story > CCS की बैठक में हुई अगले CDS के नाम पर चर्चा, जानिए किसे मिल सकती है जिम्मेदारी

CCS की बैठक में हुई अगले CDS के नाम पर चर्चा, जानिए किसे मिल सकती है जिम्मेदारी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सीडीएस, उनकी पत्नी और 11 अन्य के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया

CCS की बैठक में हुई अगले CDS के नाम पर चर्चा, जानिए किसे मिल सकती है जिम्मेदारी
X

नईदिल्ली। हेलीकॉप्टर दुर्घटना को लेकर बुधवार शाम 6.30 बजे प्रधानमंत्री आवास, लोक कल्याण मार्ग पर सुरक्षा पर केंद्रीय मंत्रिमंडल की सुरक्षा संबंधी समिति (सीसीएस) की बैठक हुई। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण और विदेश मंत्री एस जयशंकर मौजूद रहे। बैठक में अगले सीडीएस की नियुक्ति को लेकर मौजूदा सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे के नाम पर चर्चा की गई। बिपिन रावत और उनकी पत्नी के शव गुरुवार को दिल्ली लाये जायेंगे।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज तमिलनाडु में भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर दुर्घटना में पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका और 11 अन्य के निधन पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट संदेश में कहा कि तमिलनाडु में आज एक बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के आकस्मिक निधन से गहरा दुख हुआ। उन्होंने कहा कि उनका असामयिक निधन हमारे सशस्त्र बलों और देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है। जनरल रावत ने असाधारण साहस और लगन से देश की सेवा की थी।

उन्होंने कहा कि देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ के रूप में उन्होंने हमारे सशस्त्र बलों की संयुक्तता की योजना तैयार की थी। इस हादसे में अपनों को खोने वालों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं, जिनका वर्तमान में सैन्य अस्पताल, वेलिंगटन में इलाज चल रहा है। ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को इस साल स्वतंत्रता दिवस पर 2020 में एक हवाई आपातकाल के दौरान अपने एलसीए तेजस लड़ाकू विमान को बचाने के लिए शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था।

Updated : 8 Dec 2021 3:39 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top