Home > Lead Story > दिग्विजय सिंह ने फिर मांगे सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत, बोले- प्रमाण दिखाओ कैसे मान ले सच बोल रहे

दिग्विजय सिंह ने फिर मांगे सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत, बोले- प्रमाण दिखाओ कैसे मान ले सच बोल रहे

सरकार जम्मू-कश्मीर में कोई भी काम नहीं कराना चाहती ताकि यहां कभी खत्म ना हो

दिग्विजय सिंह ने फिर मांगे सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत, बोले- प्रमाण दिखाओ कैसे मान ले सच बोल रहे
X

श्रीनगर। राहुल गांधी के नेतृत्व में जारी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों जम्मू-कश्मीर में अंतिम चरण में है। यात्रा में शामिल कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाएं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार दावा कर रही है कि हमने इतने लोग मार गिराए, लेकिन प्रमाण कुछ नहीं। केवल झूठ के पुलिंदे पर यह राज कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने इसकी जानकारी ना संसद में पेश की ना जनता से साझा की।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने से पहले कहते थे आतंकवाद समाप्त हो जाएगा। हिंदुओं का बोलबाला हो जाएगा लेकिन जब से धारा 370 हटी है, आतंकवाद बढ़ा है। उन्होंने कहा कि सरकार यहां कोई भी काम नहीं कराना चाहती, यहां की समस्या का निदान नहीं करना चाहती। ताकि कश्मीर फाइल्स जैसी फ़िल्में बनती रहें और हिंदू-मुस्लिम की नफरत बनी रहे।

कैसे बची स्कॉर्पियो -

उन्होंने कहा कि पुलवामा घटना सरकार की चूक थी। उन्होंने कहा कि सरकार को पता है की पुलवामा एक संवेदनशील क्षेत्र है , इसके बावजूद सैनिकों को प्लेन से कश्मीर क्यों नहीं भेजा गया। उन्होंने कहा की यहां हर गाडी की चेकिंग होती है, फिर विस्फोटक से भरी स्कॉर्पियो कैसे बच गई। जिसके टकराने से 40 जवान शहीद हो गए।

राजनाथ सिंह पर किया पलटवार -

उन्होंने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह पर पलटवार करते हुए कहा कि मैं उनसे कहना चाहूंगा कि वह उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के भाषण देखें। वह जो खुलकर नफरत फैला रहे और लोगों की हत्या करने की बात कर रहे, आपने उनके बारे में एक शब्द नहीं बोला।

Updated : 23 Jan 2023 10:34 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top