Home > Lead Story > पैगंबर विवाद : देश के कई शहरों में प्रदर्शन, प्रयागराज-सहारनपुर में पथराव, श्रीनगर में बंद

पैगंबर विवाद : देश के कई शहरों में प्रदर्शन, प्रयागराज-सहारनपुर में पथराव, श्रीनगर में बंद

पैगंबर विवाद : देश के कई शहरों में प्रदर्शन, प्रयागराज-सहारनपुर में पथराव, श्रीनगर में बंद
X

नईदिल्ली। नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर की गई टिप्पणी के विरोध में आज देश भर में विरोध प्रदर्शन हुआ। जुमे की नमाज के बाद मुस्लिम समुदाय ने दिल्ली, प्रयागराज, सहारनपुर, लखनऊ, कोलकाता, हैदराबाद और हावड़ा, श्रीनगर में उग्र प्रदर्शन किया। प्रयागराज में भीड़ द्वारा की गई पत्थरबाजी से हालात इतने बिगड़ गए की एडीजी ने यहां बन्दूक उठा ली।

उत्तर प्रदेश के शहर प्रयागराज, सहारनपुर की अधिकांश मस्जिदों के बाहर प्रदर्शन हुआ। यहाँ जुमे की नमाज के बाद मुस्लिम समाज ने जुलुस निकाला और प्रदर्शन किया। इसी दौरान जुलुस में शामिल लोगों ने सड़कों पर पथराव शुरू कर दिया। दहशत के चलते यहां सभी दुकानें बंद हो गई।

प्रयागराज-सहरानपुर में पथराव -

प्रयागराज में प्रदर्शन रोकने के लिए तैनात पुलिस पर लोगों ने घरों से पत्थर बरसाए। सहारनपुर में भीड़ इतनी उग्र हो गई थी कि पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि सहारनपुर में भीड़ ज्यादा हो गई थी, लेकिन अब हालात काबू में कर लिए गए हैं।प्रयागराज में भी हालात नियंत्रण में है।

दिल्ली में प्रदर्शन -

दूसरी ओर दिल्ली में जमा मस्जिद के बाहर जुमे की नमाज के बाद लोगों ने नूपुर शर्मा के खिलाफ प्रदर्शन किया। भीड़ में शामिल लोग भाजपा की पूर्व प्रवक्ता की गिरफतारी की मांग कर रहे है। हालांकि शाही इमाम ने कहा, 'ऐसे किसी विरोध प्रदर्शन के लिए एलान नहीं किया गया था।' उन्होंने कहा की ये ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के सदस्य है। हालात को काबू में करने के लिए पुलिस बल की भी तैनाती की गई है।

श्रीनगर में विरोध -

श्रीनगर में भी नूपुर शर्मा के बयान के विरोध में प्रदर्शन किया गया। कश्मीर के अधिकांश क्षेत्रों में विरोध के रूप में बाजार बंद रखा गया है। हालांकि वाहनों का आवागमन जारी है। चौक-चौराहों पर पुलिस और सुरक्षाबल के जवान तैनात हैं। वहीं, श्रीनगर में सुरक्षा को देखते हुए इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है

Updated : 11 Jun 2022 9:43 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top