Home > Lead Story > केजरीवाल के मंत्री का जेल से एक और वीडियो आया सामने, जेलर के साथ मीटिंग करते आए नजर

केजरीवाल के मंत्री का जेल से एक और वीडियो आया सामने, जेलर के साथ मीटिंग करते आए नजर

केजरीवाल के मंत्री का जेल से एक और वीडियो आया सामने, जेलर के साथ मीटिंग करते आए नजर
X

नईदिल्ली। राजधानी दिल्ली की तिहाड़ जेल में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन का शनिवार को एक और वीडियो वायरल हुआ है। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता हरीश खुराना ने कहा कि इस वीडियो में सत्येंद्र जैन, अपने कमरे में जेल सुपरिटेंडेंट अजीत कुमार समेत अन्य लोगों के साथ मीटिंग कर रहे हैं। जो कि सरासर जेल मैनुअल का उल्लंघन है। इससे पहले भी सत्येंद्र जैन की मसाज कराने और होटल का खाना खाने का वीडियो वायरल हुआ था। भाजपा का कहना है कि जेल में रहकर मंत्री सत्येंद्र जैन अपने प्रभाव का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं।





सत्येंद्र जैन पर जेल में अपने पहुंच का गलत इस्तेमाल करने के आरोपों की जांच के बाद, 14 नवंबर को दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव नरेश कुमार ने जेल नंबर 07 के सुपरिटेंडेंट अजीत कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश जारी किया था। इस संबंध में गत माह ईडी ने कोर्ट से शिकायत की थी कि सत्येंद्र जैन जेल में अपने प्रभाव का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। वह जेल मैनुअल का उल्लंघन कर मसाज से लेकर अन्य सुविधाओं का आनंद ले रहे हैं। इसके साथ ही यह भी कहा गया था कि वह केस से संबंधित लोगों से मिल भी रहे हैं और तो और ईडी ने सत्येंद्र जैन के जेल में मसाज लेने का वीडियो भी सबूत के तौर पर कोर्ट को सौंपा था, जिसका वीडियो बीजेपी द्वारा सार्वजनिक किया गया था।

वहीं, बीतें दिनों लगाए गए इस आरोप के बाद भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने उपराज्यपाल से इसकी शिकायत की थी, जिसके बाद उपराज्यपाल ने पूरे मामले की जांच दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव को करने को कहा था। जांच के बाद मुख्य सचिव ने जेल नंबर 07 के सुपरिटेंडेंट अजीत कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश जारी किया था। वहीं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा था कि सत्येंद्र जैन अभी भी दिल्ली सरकार के मंत्री बने हुए हैं और 30 मई को गिरफ्तारी से पहले उनके पास स्वास्थ्य और जेल विभाग था।उनके जेल अधिकारियों के साथ पहले से संपर्क हैं जिसका वह अवैध लाभ उठा रहे हैं। उन्होंने कहा था कि यह करोड़ों की ठगी करने वाले सुकेश चंद्रशेखर जैसा ही मामला है जिसने जेल में करोड़ों की रिश्वत देकर सुविधाओं का लाभ उठाया। सत्येंद्र जैन अपने प्रभाव का इस्तेमाल करके सुविधाओं का लाभ उठा रहे हैं।

Updated : 26 Nov 2022 8:13 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top