Home > Lead Story > दिल्ली में मुफ्त मिलेगी कोरोना वैक्सीन, वित्तमंत्री सिसोदिया ने पेश किया बजट

दिल्ली में मुफ्त मिलेगी कोरोना वैक्सीन, वित्तमंत्री सिसोदिया ने पेश किया बजट

दिल्ली में मुफ्त मिलेगी कोरोना वैक्सीन, वित्तमंत्री सिसोदिया ने पेश किया बजट
X

नईदिल्ली। दिल्ली के वित्तमंत्री ने आज सदन में बजट पेश किया। उन्होंने इस साल के लिए 69 हजार करोड़ रुपये का बजट पेश किया है। उन्होंने कहा की दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन मुफ्त में उपलब्ध कराई जाएगी।

कोरोना महामारी से पूरी तरह निपटने के लिए दिल्ली के वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया ने सरकारी अस्पतालों में मुफ्त कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराने की बात कही है। दिल्ली की स्वास्थ्य सेवा को मजबूत करने के लिए उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार महिलाओं के लिए विशेष मोहल्ला क्लीनिक की शुरुआत करेगी।उन्होंने कहा कि दिल्ली के हर नागरिक को हेल्थ कार्ड दिया जाएगा। इसके अलावा हर व्यक्ति का ऑनलाइन हेल्थ डेटा तैयार किया जाएगा। इससे हर परिवार की बीमारी का रिकॉर्ड डॉक्टरों के पास रह सकेगा।

देशभक्ति बजट -

मंत्री मनीष सिसोदिया ने बजट पेश करते हुए कहा कि इस साल का बजट देशभक्ति बजट के नाम से जाना जाएगा। अगले हफ्ते से ही दिल्ली में आजादी के 75 साल पूरे होने पर कार्यक्रमों की शुरुआत हो जाएगी, जो अगले 75 हफ्तों तक जारी रहेंगे। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर जब भी दिल्ली का कोई वासी अपने घर से बाहर निकले, तो भले ही वह घर से थोड़ी दूर ही जाए, लेकिन सिर उठाने पर उसे शान से लहराता हुआ तिरंगा नजर आए।

दिल्ली में 500 तिरंगा लगाएंगे -

उन्होंने कहा कि इसके लिए हम पूरी दिल्ली में 500 तिरंगा लगाएंगे। इसके लिए हम बजट में अलग से 45 करोड़ रुपये का प्रावधान कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि दिल्ली के इस बजट में अगले 25 सालों तक की दृष्टि है। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सरकार का यह सातवां बजट है। यह तीसरा अवसर है, जब केजरीवाल सरकार ने अपने बजट को किसी खास थीम पर केंद्रित करते हुए पेश किया है।

Updated : 12 Oct 2021 10:52 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top