Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > किसान आंदोलन :दिल्ली कैबिनेट उपवास पर, केजरीवाल ने कहा - उपवास पवित्र होता है

किसान आंदोलन :दिल्ली कैबिनेट उपवास पर, केजरीवाल ने कहा - उपवास पवित्र होता है

किसान आंदोलन :दिल्ली कैबिनेट उपवास पर, केजरीवाल ने कहा - उपवास पवित्र होता है
X

नईदिल्ली। किसानों के समर्थन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित आम आदमी पार्टी के विधायक एवं पार्षद समेत सभी नेता भूख हड़ताल पर हैं। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने भूख हड़ताल का समर्थन करते हुए कहा है कि उपवास पवित्र होता है। आप जहां हैं, वहीं हमारे किसान भाइयों के लिए उपवास कीजिए।

कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर हजारों किसान दो हफ्ते से अधिक वक्त से डटे हुए हैं। किसानों की मांग है कि कृषि कानून रद्द किए जाएं, जिसे सरकार नहीं मान रही है। ऐसे में आज दिल्ली की सिंधु, टिकरी, पलवल, गाजीपुर सीमाओं पर किसान सुबह आठ से शाम पांच बजे तक भूख हड़ताल पर रहेंगे। किसानों की भूख हड़ताल का दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी ने भी समर्थन किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपील की है कि जो जहां है वहीं उपवास करें। वहीं पार्टी के कई बड़े नेता पार्टी मुख्यालय पर एक साथ उपवास पर बैठे हैं।

उपवास होता है पवित्र -

केजरीवाल ने कहा है कि उपवास पवित्र होता है। आप जहां हैं, वहीं हमारे किसान भाइयों के लिए उपवास कीजिए। प्रभु से उनके संघर्ष की सफलता की प्रार्थना कीजिए। अंत में किसानों की अवश्य जीत होगी।

किसान अपनी रोज़ी-रोटी बचाने की ख़ातिर -

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि देश का अन्नदाता किसान अपनी रोज़ी-रोटी बचाने की ख़ातिर, केंद्र सरकार के तीन क़ानूनों को वापस लिए जाने की मांग करते हुए आज अनशन पर है। उन्होंने कहा कि किसानों की मांग के समर्थन में आज पार्टी कार्यालय में सभी साथियों के साथ मैं भी उपवास पर हूं।

किसान भाइयों के लिए सामूहिक उपवास -

दिल्ली सरकार के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि कितने दुख की बात है कि जो किसान सारे देश के लिए अन्न उगाता है, आज उनको ही अन्न का त्याग कर उपवास रखना पड़ रहा है। आप पार्टी भी आज अपने किसान भाइयों के समर्थन में सामूहिक उपवास रख रही है। केंद्र सरकार से आग्रह है कि आप अपना अहंकार छोड़ो और बिल वापस लो।

उल्लेखनीय है कि आप के प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने रविवार को पत्रकार वार्ता में किसानो के समर्थन में सामूहिक उपवास की देश भर में करने का ऐलान किया था। इस दौराण आम आदमी पार्टी के विधायक, पार्षद समेत सभी नेता इसमें शामिल होंगे। जिसके चलते सोमवार को दिल्ली में पार्टी मुख्यालय पर पार्टी के पदाधिकारियों, विधायकों और पार्षदों द्वारा सुबह दस बजे से शाम पांच बजे तक किसानों के समर्थन में सामूहिक उपवास किया जा रहा है।

Updated : 12 Oct 2021 11:08 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top