Home > Lead Story > विदिशा : दानमणि डेम में रिसाव से ग्रामीणों में हड़कंप, पानी खाली करने की कवायद शुरू, देखें वीडियो

विदिशा : दानमणि डेम में रिसाव से ग्रामीणों में हड़कंप, पानी खाली करने की कवायद शुरू, देखें वीडियो

जल संसाधन विभाग समेत आला अधिकारी पहुंचे मौके पर

विदिशा : दानमणि डेम में रिसाव से ग्रामीणों में हड़कंप, पानी खाली करने की कवायद शुरू, देखें वीडियो
X

विदिशा/वेब डेस्क। धार जिले में कारम नदी पर बने डेम से रिसाव ने सभी को परेशान कर दिया इस बीच विदिशा जिले के त्योंदा तहसील में स्थित बागरौद चौराहे के पास बने दानमणि डेम में एकाएक रिसाव की खबर से ग्रामीणों समेत शासन प्रशासन में हड़कंप की स्तिथि मच गई और देखते ही देखते जल संसाधन विभाग सहित जिला प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए और डेम में हो रहे रिसाव का जायजा लिया और डेम के पानी को खाली करने की कवायद शुरू की गई जिससे डेम का पानी कम हो और हो रहे रिसाव की मरम्मत की जा सके।

वीडियो

आजादी के अमृत महोत्सव के कार्यक्रम में व्यस्त अधिकारी व जनप्रतिनिधियों को जैसे ही त्योंदा तहसील के दानमणि डेम में हो रहे पानी के रिसाव की खबर मिली वैसे ही क्षेत्र के जल संशाधन विभाग के प्रमुख अधिकारी एस ई विनोद टेकाम ,एसडीएम रोशन राय,एसडीओपी मनोज मिश्रा, तहसीलदार, दिलीप जड़िया, जल संसाधन विभाग की कार्यपालन यंत्री प्रतिभा सिंह ने डेम पर पहुंचकर हो रहे रिसाव का निरीक्षण किया व डेम की दोनों नहरों के पूरे गेट खोल दिये गए जिससे डेम के पानी को एक मीटर तक खाली किया जा सके|


आस पास के ग्रामीणों को भी सतर्कता बरतने के लिए कहा गया है जनपद सदस्य देवेंद्र रघुवंशी, निर्वेश मैना द्वारा जिला अधिकारियों को तत्काल सूचना दी गई जिसके बाद जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि कैलाश रघुवंशी ने भी मौके पर पहुंचे और जायजा लिया| प्राप्त जानकारी के अनुसार आला अधिकारी डेम की स्तिथि पर निगाह बनाये हुए हैं| ग्रामीणों का कहना था कि इस स्थान पर विगत वर्ष भी रिसाव हुआ था तब से अधिकारियों को सूचना दी जा रही थी लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई इस वर्ष रिसाव अधिक हो गया और खतरा बड़ गया है।


गौरतलब है की पिछले दिनों धार जिले में कारम नदी पर निर्माणाधीन डेम में रिसाव के चलते आसपास के 18 गाँवों को खाली करा दिया गया था। डेम के किनारे नहर बनाकर डेम को खाली किया गया। जिससे उसके टूटने का खतरा काम हो गया है।


Updated : 2022-08-25T11:57:45+05:30
Tags:    

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top