Home > Lead Story > गोवा के तट से टकराया ताउते, गृहमंत्री शाह ने बुलाई बैठक

गोवा के तट से टकराया ताउते, गृहमंत्री शाह ने बुलाई बैठक

गोवा के तट से टकराया ताउते, गृहमंत्री शाह ने बुलाई बैठक
X

पणजी। दक्षिण पूर्वी अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान को लेकर केंद्र सरकार ने कई राज्यों में अलर्ट घोषित कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार ये तूफ़ान अगले 24 घंटों में गंभित और उसके बाद नेहड़ गंभीर चक्रवात में बदल जाएगा। ये 18 अप्रैल की दोपहर के समय जरात के वेरावल और पोरबंदर के बीच मांगरोल के पास तट से टकराएगा। इस दौरान हवाओं की रफ़्तार 150 से 160 किलोमीटर रहने की आशंका है। गुजरात, महाराष्ट्र, केरल और गोवा में इसका भीषण असर देखने को मिल सकता है। ताउते चक्रवात से अबतक कर्नाटक 73 गांव प्रभावित हुए हैं।

गोवा के तट से टकराया -

मौसम विभाग के अनुसार, तूफ़ान आज गोवा के तट से टकराया है, जिसके कारण तेज बारिश और ओले गिरे है। इसके दोपहर बाद उत्तर पश्चिम दिशा की ओर बढ़ने की संभावना है। जोकि इसका केंद्र रहेगा। गुजरात में चक्रवाती तूफान ताऊते को देखते हुए राज्य में NDRF की टीमें तैनात की गई हैं। NDRF गांधीनगर के डिप्टी कमांडेंट रणविजय कुमार सिंह ने बताया, "24 टीमें आज शाम तक अपनी जगह ले लेंगी जिसमें 13 टीमें बाहर से मंगाई गई हैं।

गृह मंत्री अमित शाह ने बुलाई बैठक -

चक्रवाती तूफान को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। जिसमें गुजरात और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री सहित अधिकारी मौजूद है। बैठक में तूफ़ान के खतरे और उससे निपटने की तैयारियों पर चर्चा होगी।

Updated : 12 Oct 2021 10:42 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top