Home > Lead Story > असम-मिजोरम सीमा विवाद के बाद सीआरपीएफ तैनात, सीएम ने घायलों से की मुलाकात

असम-मिजोरम सीमा विवाद के बाद सीआरपीएफ तैनात, सीएम ने घायलों से की मुलाकात

असम-मिजोरम सीमा विवाद के बाद सीआरपीएफ तैनात, सीएम ने घायलों से की मुलाकात
X

नईदिल्ली। गृह मंत्रालय असम और मिजोरम के बीच सीमा पर हो रही हिंसा पर बारीकी से नजर रखे हुए है। सूत्रों ने बताया है कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। इस बीच स्थिति की गंभीरता को देखते हुए दोनों राज्यों के शीर्ष अधिकारी लगातार संपर्क में हैं।

स्थिति का जायजा लेने के लिए खुफिया प्रशासन के कई अधिकारी असम-मिजोरम सीमा पर पहुंच गए हैं। सीआरपीएफ की चार टीमों को कथित तौर पर संवेदनशील इलाकों में तैनात किया गया है। दूसरी ओर छह टीमों को तैयार रहने को कहा गया है। असम के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने घायल पुलिसकर्मियों से मंगलवार को सिलचर मेडिकल कालेज अस्पताल में मुलाकात की है। असम के कछार जिला में सोमवार को हुई हिंसा में असम के छह पुलिस कर्मियों की मौत हो गई। हादसे में कई लोग घायल हो गए।

मुख्यमंत्री बिस्वा घायलों से मिले -

अंतरराज्यीय सीमा विवाद के चलते हमले में घायल असम पुलिस कर्मियों का हालचाल जानने के लिए असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा मंगलवार की सुबह कछार जिला मुख्यालय शहर स्थित सिलचर मेडिकल कालेज अस्पताल पहुंचे। मुख्यमंत्री घायल पुलिस कर्मियों से मिलकर उनका हौसला बढ़ाते हुए राज्य सरकार की ओर से हर संभव मदद का उन्होंने आश्वासन दिया। साथ ही सिलचर मेडिकल कालेज अस्पताल के चिकित्सकों से पुलिस कर्मियों का बेहतर से बेहतर इलाज करने का निर्देश दिया।

उल्लेखनीय है कि सीमा विवाद के चलते असम के अधिकारी, पुलिस कर्मियों के साथ ही आम नागरिकों पर मिजोरम के स्थानीय उपद्रवियों ने मिजोरम पुलिस की मदद से हमला कर दिया। ज्ञात हो कि असम सरकार के अधिकारी मिजोरम के अपने समकक्षों से बातचीत करने के लिए सोमवार को गये थे। इसी दौरान उन पर हमला किया गया।

Updated : 27 July 2021 6:30 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top