Home > देश > 14 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजे गए 4 आतंकी, निशाने पर थे दिल्ली समेत कई बड़े शहर

14 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजे गए 4 आतंकी, निशाने पर थे दिल्ली समेत कई बड़े शहर

14 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेजे गए 4 आतंकी, निशाने पर थे दिल्ली समेत कई बड़े शहर
X

नईदिल्ली। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने छह संदिग्ध आतंकियों में से चार को 14 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। आज सुबह इन चार संदिग्धों को कोर्ट में पेश किया गया जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें 14 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया। कोर्ट ने जिन संदिग्धों को 14 दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा है उनमें जान मोहम्मद शेख, ओसामा , मूलचंद, और मोहम्मद अबू बकर शामिल हैं। स्पेशल सेल बाकी दो आरोपियों को आज दोपहर बाद कोर्ट में पेश करेगी।

बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 14 सितंबर को छह संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस के मुताबिक इनमें से दो संदिग्ध पाकिस्तान से आतंकी ट्रेनिंग लेकर लौटे थे। इनके निशाने पर दिल्ली समेत कई शहर शामिल थे। स्पेशल सेल के मुताबिक इन संदिग्धों को अंडरवर्ल्ड से पैसे मिले थे।

पाकिस्तान से ली ट्रेनिंग -

जिन संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है उनमें मुंबई निवासी जान मोहम्मद शेख उर्फ समीर कालिया, दिल्ली के जामिया नगर का निवासी ओसामा उर्फ सामी, यूपी के रायबरेली का निवासी मूलचंद उर्फ साधु उर्फ, यूपी के प्रयागराज का निवासी जीशान कमर, बहराइच का निवासी मोहम्मद अबू बकर और लखनऊ का रहने वाला मोहम्मद आमिर जावेद शामिल है। स्पेशल सेल के मुताबिक इनमें से ओसामा और जीशान पिछले दिनों पाकिस्तान से आतंकी ट्रेनिंग लेकर लौटे हैं। इन्हें मस्कट के रास्ते पाकिस्तान ले जाया गया था। इन दोनों संदिग्धों के पास से विस्फोटक और विदेशी हथियार भी बरामद हुए हैं।

हिंदूवादी नेता निशाने पर -

स्पेशल सेल के मुताबिक इन संदिग्धों को कई शहरों में आतंकी हमले के लिए फंडिंग की जा रही थी और हथियार उपलब्ध कराए जा रहे थे। इनके निशाने पर कई हिंदूवादी नेता थे। इनकी योजना दिल्ली यूपी महाराष्ट्र और कई दूसरे राज्यों में बम धमाकों को अंजाम देना था।

Updated : 2021-09-15T20:38:35+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top