Home > Lead Story > देश के 13 शहरों में पहुंची कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

देश के 13 शहरों में पहुंची कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

देश के 13 शहरों में पहुंची कोरोना वैक्सीन की पहली डोज
X

नईदिल्ली। देश में 16 जनवरी से शुरू होने कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम की तैयारियां शुरू हो गई। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ़ इण्डिया ने देश के 13 शहरों में आज वैक्सीन की पहली खेप भेजी। आज सुबह विशेष विमान द्वारा वैक्सीन की सप्लाई शुरू हुई है। इसकी पहली खेप सुबह दस बजे के करीब दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंची। इसके अलावा करनाल, अहमदाबाद, चंडीगढ़, लखनऊ, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, विजयवाड़ा, भुवनेश्वर, कोलकाता और गुवाहाटी आदि स्थानों पर भेजी जा रही है।

उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया की आज एयर इंडिया, स्पाइसजेट और इंडिगो एयरलाइंस 56.5 लाख वैक्सीन की खुराक के साथ पुणे से दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, गुवाहाटी, शिलांग, अहमदाबाद, हैदराबाद, विजयवाड़ा, भुवनेश्वर, पटना, बेंगलुरु, लखनऊ और चंडीगढ़ के लिए 9 फ्लाइट से भेजी जाएंगी। वैक्सीनेशन प्रोग्राम शुरू होने के बाद इन स्थानों से वैक्सीन को टीकाकरण केंद्र तक पहुंचाई जाएगी।

बता दें की प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को एक उच्च स्तरीय बैठक में वैक्सीनेशन कार्यक्रम को 16 जनवरी से शरू करने के आदेश दिए थे। उन्होंने बताया की पहले चरण में तीन करोड़ स्वास्थ्य कर्मी और फ्रंलाइन वर्कर्स को लगाईं जाएगी। दूसरे चरण में, 50 साल से अधिक उम्र के और सह-रुग्ण परिस्थितियों वाले 50 साल से कम उम्र के लोगों को टीका लगाया जाएगा।






Updated : 12 Oct 2021 11:04 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top