Home > Lead Story > भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या 4 हजार के पार, अब तक 109 की मौत

भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या 4 हजार के पार, अब तक 109 की मौत

भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या 4 हजार के पार, अब तक 109 की मौत
X

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। अब तक कोरोना वायरस से 109 लोगों की मौत हो चुकी है व 4067 इसके संक्रमण के शिकार हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना वायरस का प्रकोप देश के 29 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैल चुका है। इनमें 65 विदेशी मरीज भी शामिल हैं। कोरोना से महाराष्ट्र में मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र में 24 लोगों की मौत हो गई है। दूसरे स्थान पर तमिलनाडु है जहां 485 लोग संक्रमित हैं तथा तीन लोगों की मौत हुई है। वहीं, दुनियाभर में कोरोना वायरस से 12 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। इसके अलावा तकरीबन 70 हजार लोगों की जान गई है।

- देश में कोरोना मरीजों की संख्या चार हजार के पार पहुंच गई है। पिछले 12 घ्ंटों में 490 मामले मिले हैं।

- मध्य प्रदेश के भोपाल में कोरोना वायरस की वजह से एक मरीज की मौत हो गई। इस तरह राज्य में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है।

- रविवार के आंकड़े के अनुसार, केरल में 306 संक्रमित हैं और दो लोगों की मौत हुई है। राजस्थान में 200 लोग संक्रमण के शिकार हैं और वहां किसी की मौत नहीं हुई है। उत्तर प्रदेश में 227 लोग संक्रमित हैं। आंध्र प्रदेश में 161 और कनार्टक में 144 लोग संक्रमित हैं तथा क्रमश: एक और चार लोगों की मौत हुई है।

- तेलंगाना में 269, मध्य प्रदेश में 1०4 और गुजरात में 1०5 लोग संक्रमित हैं तथा क्रमश: सात, छह और 1० लोगों की मौत हुई है। पंजाब में पांच, पश्चिम बंगाल में तीन, केरल, जम्मू-कश्मीर एवं उत्तर प्रदेश में दो-दो तथा बिहार और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

Updated : 6 April 2020 4:58 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top