Home > Lead Story > कोरोना संकटकाल में खर्च कम करे सेना : रक्षा मंत्री

कोरोना संकटकाल में खर्च कम करे सेना : रक्षा मंत्री

कोरोना संकटकाल में खर्च कम करे सेना : रक्षा मंत्री
X

नई दिल्ली। कोरोना के इस संकटकाल में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तीनों सेनाओं यानी आर्मी, नेवी और एयरफोर्स से कहा है कि वह कोरोना वायरस के इस दौर में खर्च कम करने के लिए जरूरी कदम उठाएं। उन्होंने तीनों सेनाओं के कमांडर्स इन चीफ से विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करते हुए कहा कि कोरोना की वजह से इकॉनमी पर भार पड़ा है। इसलिए फाइनेंशियल रिसोर्स संभलकर इस्तेमाल किए जाएं।

रक्षा मंत्री ने तीनों सेनाओं की जॉइंटनेस (संयुक्तता) पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि आर्मी, नेवी और एयरफोर्स मिलकर ऐसी एरिया की पहचान करें जहां संसाधनों का मिलकर इस्तेमाल हो सकता है। साथ ही प्राथमिकता भी तय करें कि कहां से यह शुरू किया जा सकता है। इससे भी बचत होगी। उन्होंने तीनों सेनाओं की ऑपरेशनल रेडिनेस (किसी भी तरह के ऑपरेशन या युद्ध के लिए हर वक्त तैयार) पर भी बात की।

राजनाथ सिंह ने सेनाओं के कमांडर्स से कहा कि कोरोना वायरस से लड़ाई के साथ ही ऑपरेशनल तैयारियां भी पूरी रखें, ताकि दुश्मन स्थिति का फायदा उठाने की कोशिश ना करें। रक्षा मंत्री को कमांडर्स ने बताया कि किस तरह कोरोना वायरस से निपटने में तीनों सेना स्थानीय प्रशासन की मदद कर रही हैं।

साथ ही कहा कि अगर स्थानीय प्रशासन जरूरी सेवाओं को मेंटेन करने में उनकी मदद चाहेगा तो वह उसके लिए भी पूरी तरह तैयार हैं। रक्षा मंत्री ने आर्मी, नेवी और एयरफोर्स जिस तरह कोरोना से निपटने में मदद कर रहे हैं, उसकी सराहना की। इस मीटिंग में रक्षा मंत्री के साथ सीडीएस जनरल बिपिन रावत, आर्मी चीफ, नेवी चीफ और एयरफोर्स चीफ भी मौजूद रहे।

Updated : 24 April 2020 1:31 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top