Home > Lead Story > ग्वालियर में 30 मई तक बढ़ा कर्फ्यू, मुख्यमंत्री ने ली समीक्षा बैठक

ग्वालियर में 30 मई तक बढ़ा कर्फ्यू, मुख्यमंत्री ने ली समीक्षा बैठक

ग्वालियर में 30 मई तक बढ़ा कर्फ्यू, मुख्यमंत्री ने ली समीक्षा बैठक
X

ग्वालियर। जिले में कोरोना संरकमण की स्थिति की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज रविवार को अल्प प्रवास के लिए ग्वालियर आए। उन्होंने जनप्रतिनिधि और अधिकारीयों के साथ बैठक कर ग्वालियर- चंबल संभाग की कोरोना की समीक्षा सह क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में भाग लिया। ग्वालियर में सर्व सम्मति से 30 मई तक जनता कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने का निर्णय लिया गया।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि हम सबको मिलकर मानवता पर आये इस संकट का सामना करना है। इसमें जनता की भागीदारी भी आवश्यक है, तभी इस पर हमें विजय मिलेगी। कोरोना को परास्त करना प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।उन्होंने कहा कि हम सभी के साझा प्रयासों से कोरोना को हरायेंगे। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर आव्हान किया कि संकट की इस घड़ी में सभी तरह के मतभेद भुलाकर कोरोना योद्धा बनें और कोरोना के उन्मूलन में सहभागी बनें। इस बैठक में कंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, सांसद विवेक शेजवलकर, ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर आदि कई जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया। क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्यों ने कोरोना से निपटने के लिए कई सुझाव दिए। मुख्यमंत्री ने कोरोना केयर सेंटर को बेहतर ढंग से संचालित करने के निर्देश दिए।

संक्रमण की दर 10 हुई -

उन्होंने कहा प्रदेश में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने में हम सफल हो रहे हैं। पॉज़िटिविटी रेट 24% से घटकर 10.68% हो गया है। कुछ ज़िलों में यह 5%के नीचे आ गया है। पॉज़िटिव केस की संख्या लगातार कम हो रही है। कल 7,106 नए पॉज़िटिव केस आये और 12,345 लोग स्वस्थ हुए। स्पतालों में बिस्तर और ऑक्सीजन समेत सभी आवश्यक व्यवस्थाएँ सुदृढ़ हैं। किल कोरोना अभियान गाँव-गाँव में चल रहा है। ग्रामीण जनता से अनुरोध है कि अगर सर्दी, ज़ुकाम या बुखार हो तो छुपाएँ नहीं, तत्काल बताएँ ताकि हम आपको मेडिकल किट और इलाज की आवश्यकता हो तो वह भी उपलब्ध करा सकें।

Updated : 12 Oct 2021 10:42 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top