Home > Lead Story > केरल और महाराष्ट्र बढ़ा रहे देश की चिंता, दोनों राज्यों में 40 हजार से अधिक एक्टिव केस

केरल और महाराष्ट्र बढ़ा रहे देश की चिंता, दोनों राज्यों में 40 हजार से अधिक एक्टिव केस

केरल और महाराष्ट्र बढ़ा रहे देश की चिंता,  दोनों राज्यों में 40 हजार से अधिक एक्टिव केस
X

नईदिल्ली। देश में कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं लेकिन कोरोना की दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई है। केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने गुरुवार को प्रेसवार्ता में बताया कि आने वाले तीज -त्योहारों में खास सावधानी रखने की आवश्यकता है। लोगों को अभी भी कोरोना से बचाव के कदम उठाने चाहिए। भीड़ से बचना चाहिए।

देश में 31 हजार नए मामलों में 62.7 प्रतिशत मामले केरल से रिपोर्ट हुए हैं। केरल में एक लाख से ज्यादा एक्टिव मामले हैं। वहीं महाराष्ट्र में 40 हजार से ज्यादा एक्टिव मामले हैं। मिजोरम, कर्नाटक, आंध्रप्रदेश और तमिलनाडु में 10 हजार से अधिक एक्टिव मामले हैं। 30 राज्यों एवं संघ शासित राज्यों में 10 हजार से कम एक्टिव मामले हैं।

संक्रमण दर 3 प्रतिशत से कम

देश में पिछले 12 सप्ताह से लगातार साप्ताहिक संक्रमण दर 3 प्रतिशत से कम है। देश के 33 जिलों में अभी भी संक्रमण दर 10 प्रतिशत से अधिक है। जबकि 23 जिलों में यह दर 5 प्रतिशत से ज्यादा है। देश के इन जिलों में अभी भी सावधानी बरतने की जरुरत है। इसलिए राज्यों एवं संघ शासित प्रदेशों को तीज त्योहारों में होने वाले आयोजनों से बचने के परामर्श जारी किए गए हैं। जिन जिलों में संक्रमण दर 5 से 10 प्रतिशत के बीच में है वहां सख्ती करने की आवश्यकता है।

Updated : 12 Oct 2021 10:31 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top