Home > Lead Story > देश में धमाकों की साजिश नाकाम, दिल्ली-श्रीनगर में मिली आईईडी, पंजाब में आरडीएक्स बरामद

देश में धमाकों की साजिश नाकाम, दिल्ली-श्रीनगर में मिली आईईडी, पंजाब में आरडीएक्स बरामद

देश में धमाकों की साजिश नाकाम, दिल्ली-श्रीनगर में मिली आईईडी, पंजाब में आरडीएक्स बरामद
X

नईदिल्ली। गणतंत्र दिवस पर आतंकी हमलों की बड़ी साजिश को आज सुरक्षा एजेंसियों ने नाकाम कर दिया है। श्रीनगर के नौहट्टा के ख्वाजा बाजार से सुरक्षाबलों ने एक कुकर आईईडी का पता लगाकर एक बड़ी तबाही नाकाम कर दी। बम निरोधक दस्ते ने आईईडी को समय रहते डिफ्यूज कर दिया है। वहीं पूर्वी दिल्ली में फूलमंडी में एक बैग आईईडी मिलने से हड़कंप मच गया। इसके अलावा पंजाब में आरडीएक्स की बड़ी खेप बरामद की गई है। पुलिस तीनों मामलों की जांच कर रही है।

श्रीनगर में आईडी बरामद -

श्रीनगर के ख्वाजा बाजार में आतंकियों ने शुक्रवार को इस बार आम लोगों को निशाना बनाकर एक स्थान पर बोरे में कुकर आईईडी को रखा था। इस दौरान बाजार में गश्त करते हुए सुरक्षाबलों ने इस संदिग्ध बोरे को देखा जिसमें से कुछ तार बाहर लटक रहे थे। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाकों को सील कर दिया। इसके बाद तुरंत बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया। बम निरोधक दस्ता कुछ ही मिनटों में मौके पर पहुंच गया और जांच करने पर पता चला कि बोरे के अंदर कुकर आईईडी के साथ आतंकियों ने ग्रेनेड भी रखा था ताकि आईईडी के धमाके को ज्यादा खतरनाक बनाया जा सके।बम निरोधक दस्ते ने आईईडी को सुरक्षित स्थान पर ले जाकर निष्क्रिय कर दिया। इसके बाद सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में आतंकियों की मौजूदगी की आशंका के चलते पूरे क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया है।

पंजाब में मिला आरडीएक्स -

विशेष टास्क फ़ोर्स ने भारत-पाक सीमा पर पंजाब में आरडीएक्स की बड़ी खेप बरामद की है। अमृतसर के सीमांत गांव धनोए कलां में आज पांच किलो आरडीएक्स मिला है। बताया जा रहा है की यह विस्फोटक पंजाब चुनाव को दहलाने के लिए इस्तेमाल किया जाना था। यह आरडीएक्स गांव की मुख्य सड़क के पास ही खेत में छुपा कर रखा गया था।

दिल्ली में आईईडी बरामद -

पूर्वी दिल्ली की फूल मंडी में एक लावारिस बैग मिलने से हड़कंप मच गया। बैग में विस्फोटक होने की सूचना मिलने पर बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंचकर निष्क्रिय किया। इसे निष्क्रिय करने के लिए जेसीबी से एक गड्ढा खोदा गया। गड्ढे में बम को डाला गया और फिर जोरदार धमाका हुआ। पुलिस मामले की जांच में जुट गई।


Updated : 2022-01-15T19:43:11+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top