Home > Lead Story > कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में सोनिया बोलीं "मैं हूँ फुल टाइम राष्ट्रीय अध्यक्ष", G-23 को दिया संदेश

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में सोनिया बोलीं "मैं हूँ फुल टाइम राष्ट्रीय अध्यक्ष", G-23 को दिया संदेश

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में सोनिया बोलीं मैं हूँ फुल टाइम राष्ट्रीय अध्यक्ष, G-23 को दिया संदेश
X

नई दिल्ली/वेब डेस्क। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में शनिवार सुहब 10 बजे से कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक पार्टी मुख्यालय में जारी है। बैठक में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, राजस्थान सीएम अशोक गहलोत, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित असंतुष्ट समझे जा रहे जी-23 के सदस्य भी शामिल हैं।


बैठक शुरू होने से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि बैठक में पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा होगी। लेकिन सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस आलाकमान से नाराज जी-23 के सदस्यों को संतुष्ट करने और सबको एकजुट करने के लिए खुद सोनिया गांधी मैदान में उतरी हैं। इस बैठक में कांग्रेस के नये अध्यक्ष और पार्टी की मजबूती सहित पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों, किसान आंदोलन, लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा आदि विषयों पर चर्चा हो सकती है।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस आलाकमान से नाराज चल रहे पार्टी के ही वरिष्ठ नेताओं के समूह जी-23 के सदस्य सोनिया गांधी को पत्र लिखकर सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलाने की लंबे समय से मांग कर रहे थे। बीते दिनों इसी मुद्दे को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने एक प्रेसवार्ता भी की थी। उसमें उन्होंने साफ कहा था कि जिस तरह से कांग्रेस नेता पार्टी छोड़ कर दूसरे दलों में जा रहे हैं, वह चिंता का विषय है। जल्द से जल्द सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलाकर इन मुद्दों पर चर्चा होनी चाहिए। सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलाए जाने की मांग करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नवी आजाद भी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिख चुके हैं।

Updated : 2021-10-19T13:38:46+05:30
Tags:    

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top