Home > Lead Story > सभापति धनखड़ से कांग्रेस सांसद ने पूछा- सर आपने कितनी बार प्यार किया है..., दिया ये...जवाब

सभापति धनखड़ से कांग्रेस सांसद ने पूछा- सर आपने कितनी बार प्यार किया है..., दिया ये...जवाब

कांग्रेस ने राज्यसभा से किया वाकआउट

सभापति धनखड़ से कांग्रेस सांसद ने पूछा- सर आपने कितनी बार प्यार किया है..., दिया ये...जवाब
X

नईदिल्ली। संसद के बजट सत्र का नौवां दिन है।कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने दोनों सदनों में जमकर हंगामा किया। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान की गई उनकी टिप्पणी के कुछ अंश गैर-संवैधानिक तरीके से हटा दिये गये । इस मुददे पर कांग्रेस सांसदों ने राज्यसभा से वॉकआउट भी किया। इससे पहले एक मौका ऐसा भी आया जब इस वैलेंटाइन वीक में संसद में प्यार-मोहब्बत पर चर्चा हुई और सवाल पूछे गए।

दरअसल, आज कार्यवाही के दौरान कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने मल्लिकार्जुन खरगे के बयान को संसद की कार्यवाही से हटाने की बात को सदन में उठाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि खरगे ने आपके प्यार में शेरो-शायरी कर दी। इसके जवाब में सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा, "मेरे समझ में नहीं आ रहा है कि शेर और शायरी प्यार मोहब्बत से होती है या प्यार मोहब्बत की वजह से शेरो-शायरी होती है." सभापति के इतना कहते ही प्रमोद तिवारी उनसे पूछ लिया की "सर आपने कितनी बार प्यार किया है।"ये बता दें मुझे। अगर सही में कोई प्यार आपको याद आ जाए तो उसमें शायरी तो अपने आप ही हो जाती है और आपसे सब प्यार करते हैं। इसीलिए खरगे से शायरी हो गई। उन्होंने कहा कि प्यार में तो ऐसे ही होता है महोदय आपको पहली बार प्यार कब हुआ जिसका जवाब सभापति ने नहीं दिया बस मुस्करा दिए।

खरगे ने उठाएं सवाल -

इससे पहले सदन में गुरुवार को नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने उनके भाषण के 6 हिस्से हटाने पर सवाल उठाए। उन्होंने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से कहा- हम आपका आदर करते हैं। हमारी नाराजगी आपसे नहीं, सरकार से है, लेकिन आपने मेरे भाषण के 6 पॉइंट्स को हटा दिया जो असंसदीय नहीं थे।

सदन से वॉकआउट -

इस मुद्दे पर राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ के जवाब देने से पहले ही कांग्रेस सांसद सभापति के आसान के करीब आकर नारेबाजी करने लगे। सभापति के कई बार रोकने के बाद भी सांसद नासिर हुसैन, इमरान प्रतापगढ़ी, केतकरजी, राजीव रंजन, रणदीप सुरजेवाला, जयराम रमेश, तुलसी, केसी वेणुगोपाल, प्रदीप भट्टाचार्य, नीरज डांगी, दीपेंद्र हुड्डा नहीं माने वह लगातार सदन में शोर मचाते रहे। जिसके बाद धनखड़ ने इन सांसदों को सदन की कार्यवाही से बाहर करने के लिए नेम कर दिया। इसके बाद खड़गे सहित कांग्रेस के सांसदों ने सदन से वॉक आउट किया।

संसदीय गरिमा को ठेस-

उल्लेखनीय है कि सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा कि विपक्षी सांसद लगातार संसदीय गरिमा को ठेस पहुंचा रहे हैं। उन्होंने कहा कि विपक्षी नेता बिना किसी आधार के आसान को लेकर आरोप लगा रहे हैं।

Updated : 10 Feb 2023 10:53 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top