Top
Home > Lead Story > लोकसभा : बाबूलाल गौर सहित तीन भाजपा नेताओं को चुनाव लड़ाना चाहती है कांग्रेस

लोकसभा : बाबूलाल गौर सहित तीन भाजपा नेताओं को चुनाव लड़ाना चाहती है कांग्रेस

लोकसभा : बाबूलाल गौर सहित तीन भाजपा नेताओं को चुनाव लड़ाना चाहती है कांग्रेस
X
नवंबर में हुए मप्र विधानसभा चुनाव के दौरान बाबूलाल गौर कांग्रेस नेता आरिफ अकील के साथ।

नई दिल्ली/भोपाल/स्वदेश वेब डेस्क। कांग्रेस मध्य प्रदेश भाजपा के तीन वरिष्ठ व जाति विशेष के प्रभावी नेताओं को अपनी पार्टी में लाकर लोक सभा चुनाव लड़ाना चाहती है। इसमें अन्य पिछड़ा वर्ग के यादव जाति के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर प्रमुख हैं।

इन नेताओं को कांग्रेस में लाने की कोशिश वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह कर रहे हैं। इसके लिए इनको पार्टी आलाकमान का पूरा सहयोग मिल रहा है। भोपाल में 17 दिसम्बर, 2018 को हुए कमलनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में बाबूलाल गौर भी गये थे। वह वहां पहले शिवराज सिंह चौहान से नहीं मिले, दिग्विजय सिंह से मिले । दिग्विजय सिंह ने उनको कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलवाया था। राहुल ने उनका कुशल – क्षेम पूछा और कांग्रेस में आ जाने के लिए कहा था।

हालांकि उस समय तो यह बात हंसी-ठहाके में दब गई लेकिन अब वह परवान चढ़ने लगी है। यह बाबूलाल गौर के कहे से भी साबित होता है। गौर का ऐलानिया कहना है कि दिग्विजय सिंह ने उनको कांग्रेस के टिकट पर अगला लोकसभा चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया है, जिस पर वह विचार कर रहे हैं। इसकी वजह बताते हुए उन्होंने कहा है कि भाजपा अब कुशाभाऊ ठाकरे वाली पार्टी नहीं रही। इसमें बुजुर्गों और अनुभवी लोगों का सम्मान नहीं किया जा रहा है, उनको अपमानित किया जा रहा है । इसके विपरीत कांग्रेस में अनुभव का सम्मान किया जा रहा है।

कांग्रेसी सूत्रों का कहना है कि गौर की तरह ही भाजपा के दो अन्य वरिष्ठ नेताओं से भी बात चल रही है। इनमें रामकृष्ण कुसमरिया व अन्य कई नेता हैं।

Updated : 2019-02-14T14:46:10+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top