Home > Lead Story > कांग्रेस अध्यक्ष देश को बताएं आरजीएफ को कितना पैसा मिला : नड्डा

कांग्रेस अध्यक्ष देश को बताएं आरजीएफ को कितना पैसा मिला : नड्डा

कांग्रेस अध्यक्ष देश को बताएं आरजीएफ को कितना पैसा मिला : नड्डा
X

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने राजीव गांधी फाउंडेशन (आरजीएफ) को लेकर कांग्रेस पर करारा हमला बोला। उन्होंने कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी से 10 सवाल भी पूछे। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी कोरोना या चीन की स्थिति की वजह से मूल प्रश्नों से से बचने की कोशिश न करें। भारत की फौज देश की और सीमाओं की रक्षा करने में सक्षम हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने नड्डा ने शनिवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि देश की 130 करोड़ जनता यह जानना चाहती है कि कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए क्या-क्या काम किया और किस तरह से अपने देश के साथ विश्वासघात किया है। प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड (पीएमएनआरएफ) जो लोगों की सेवा और उनको राहत पहुंचने के लिए है, उससे वर्ष 2005-08 तक आरजीएफ को पैसा क्यों गया? आरजीएफ का आडिटर कौन है? इससे पहले जब आरजीएफ पर सवाल उठाए गए थे तो पी.चिदंबरम ने कहा था कि फाउंडेशन पैसा लोटा देगा।

नड्डा ने कहा कि देश के पूर्व वित्तमंत्री जो खुद बेल पर हों, उनके जरिए यह स्वीकार करना होगा कि देश के अहित में फाउंडेशन ने नियमों की अवहेलना करते हुए फंड लिया। उन्होंने यह भी पूछा कि आऱसीईपी का हिस्सा बनने की क्या जरूरत थी? चीन के साथ भारत का व्यापार घाटा 1.1 बिलियन अमरीकी डालर से बढ़कर 36.2 बिलियन अमरीकी डालर कैसे हो गया? उन्होंने कहा कि देश की जनता यह सब जानना चाहती है।

Updated : 27 Jun 2020 1:41 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top