Home > Lead Story > 23 जून को नहीं होगा कांग्रेस के नए अध्यक्ष का चुनाव, कोरोना के कारण टला फैसला

23 जून को नहीं होगा कांग्रेस के नए अध्यक्ष का चुनाव, कोरोना के कारण टला फैसला

23 जून को नहीं होगा कांग्रेस के नए अध्यक्ष का चुनाव, कोरोना के कारण टला फैसला
X

नईदिल्ली। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज सोमवार को वर्किंग कमेटी की अहम बैठक बुलाई। इस बैठक में 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में मिली हार पर मंथन हुआ।इसके साथ ही नए अध्यक्ष के चुनाव का प्रस्ताव रखा गया। जिसे कोरोना की भयावहता को देखते हुए टाल दिया गया।

जानकारी के अनुसार, बैठक में पहले से तय 23 जून की तारीख को ही नए अध्यक्ष के चुनाव का प्रस्ताव रखा गया था। जिसे राजस्थान के मुख़्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना आपदा की स्थिति को देखते हुए टालने का सुझाव दिया। उन्होंने कहा की कोरोना की भयावहता को देखते हुए इसे टाल दिया गया। गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा जैसे नेताओं ने भी गहलोत का समर्थन किया।

बता दें की लोकसभा चुनाव और बिहार चुनाव में मिली हार के बाद से ही पार्टी के शीर्ष नेतृत्व में बदलाव की मांग हो रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लगातार पार्टी में संगठनात्मक बदलाव की मांग उठाते रहे है। लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष चुना गया। पिछले साल बिहार और दिल्ली चुनाव में हार के बाद अब 5 राज्यों में भी कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। ऐसे में अब देखना होगा की कब होगा चुनाव।

Updated : 12 Oct 2021 10:42 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top