Latest News
Home > Lead Story > राज्यसभा के लिए किलेबंदी शुरू, कांग्रेस ने विधायकों को पहुंचाया उदयपुर

राज्यसभा के लिए किलेबंदी शुरू, कांग्रेस ने विधायकों को पहुंचाया उदयपुर

राज्यसभा के लिए किलेबंदी शुरू, कांग्रेस ने विधायकों को पहुंचाया उदयपुर
X

जयपुर। राजस्थान की चार राज्यसभा सीटों पर हो रहे चुनाव के बीच अपने विधायकों को सेंधमारी से बचाए रखने के लिए कांग्रेस ने बाड़ाबंदी की तैयारी कर ली है। कांग्रेस विधायकों के साथ ही निर्दलीय और समर्थित पार्टियों के विधायकों को उदयपुर शिफ्ट करने की तैयारी शुरू हो गई है। इस बार कांग्रेस ने बाड़ाबंदी के लिए उदयपुर को चुना है। इसके लिए सभी विधायक एक साथ नहीं जाकर अलग अलग उदयपुर पहुंचेंगे। ज्यादातर विधायक गुरुवार रात तक उदयपुर पहुंच जाएंगे और कुछ विधायक शुक्रवार को उदयपुर जाएंगे।

उदयपुर की उसी अरावली होटल में कांग्रेस विधायकों की बाड़ाबंदी की जा रही है, जिसमें कांग्रेस का नव चिंतन शिविर आयोजित हुआ था। बताया जा रहा है कि कांग्रेस के कुछ विधायक सीधे उदयपुर पहुंचेंगे। इसके साथ ही कुछ चार्टर्ड प्लेन से उदयपुर आ सकते हैं। कांग्रेस के विधायकों के उदयपुर आने के मामले में पार्टी नेताओं की ओर से चुप्पी साधी गई है। राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान से पहले कांग्रेस कोई भी कोताही नहीं बरतना चाहती है। अपने और सहयोगी विधायकों को ऐन मौके पर भटकाव से रोकने की हरसंभव कोशिश की जा रही है। उदयपुर में बाड़ाबंदी के लिए अजमेर से वो तीन निर्दलीय विधायक भी रवाना हुए, जो हाल ही में सीएम के साथ हुई बैठक से नदारद थे।

होटल ताज अरावली में विधायकों की बाड़ाबंदी

राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस सतर्क है। कांग्रेस किसी भी कीमत पर मिशन राज्यसभा को फेल होने देना नहीं चाहती है। तीसरी सीट के लिए निर्दलीयों पर आस टिकी है। कुछ अरसे पहले तीन निर्दलीय विधायक सीएम की उस अहम बैठक से गायब थे जो राज्यसभा सीटों को लेकर बुलाई गई थी। इस गैरमौजूदगी से विरोधी खेमे का उत्साह बढ़ भी गया था, लेकिन इन तीनों के उदयपुर पहुंचने के साथ ही सभी कयासों पर ब्रेक लग गया है। देर शाम दूदू विधायक बाबूलाल नागर और मारवाड़ जंक्शन विधायक खुशवीर सिंह जोजावर किशनगढ़ पहुंचे और कुछ देर निर्दलीय विधायक सुरेश टांक से चर्चा की। फिर तीनों विधायक सड़क मार्ग से एक ही गाड़ी में उदयपुर के लिए रवाना हो गए। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस उदयपुर की होटल ताज अरावली में विधायकों की बाड़ाबंदी कर रही है। देर रात तीनों विधायक उदयपुर पहुंच गए।

Updated : 2022-06-06T12:42:49+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top