Top
Home > Lead Story > दिग्विजय, कमलनाथ और पटवारी के वायरल वीडियो में दिखाया गया है सांप, सपेरा और जमूरा

दिग्विजय, कमलनाथ और पटवारी के वायरल वीडियो में दिखाया गया है सांप, सपेरा और जमूरा

दिग्विजय, कमलनाथ और पटवारी के वायरल वीडियो में दिखाया गया है सांप, सपेरा और जमूरा
X

भोपाल/वेब डेस्क। मध्य प्रदेश की राजनीति में कांग्रेस को आज एक बार फिर से बड़ा झटका लगा है, क्योंकि दमोह विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक पार्टी का दामन छोड़ भाजपा में शामिल हो गए। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कमलनाथ, दिग्विजय सिंह और जीतू पटवारी को दर्शाया गया है।

वीडियो संशोधन के जरिए तैयार किए गए इस वीडियो में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को जहां सपेरा, जीतू पटवारी को उनका जमूरा (हेल्पर), तो वहीं कांग्रेस राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह को नाग के रूप में दर्शाया गया है, जो कांग्रेस रूपी टोकरी में से बाहर निकलते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस भड़काऊ वीडियो के बाद भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने आ गए हैं।


कांग्रेस का वीडियो हो रहा वायरल, कांग्रेस ने भाजपा को लिया आड़े हाथों

दरअसल, वायरल वीडियो में 'कांग्रेस' लिखी हुई सांप की टोकरी में से बीन की धुन पर एक सांप को बाहर निकलते हुए दिखाया गया है। जिस पर वीडियो एडिटिंग करते हुए दिग्विजय सिंह का फोटो लगाया गया है। नाग और सपेरे के बीच बीन की धुन पर तैयार किया गया यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल हो रहा है। जिसके बाद कांग्रेस ने भाजपा को आड़े हाथों लिया है।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता केके मिश्रा ने वायरल वीडियो को लेकर भाजपा पर तीखा हमला बोला है। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा है कि 'भाजपा ओछी मानसिकता के हथकंडे अपनाकर उपचुनाव जीतना चाहती है। हालात यह हैं कि वह अपनी छोटी स्तरीय सोच के साथ विक्षिप्त मानसिकता का परिचय देने लगी है। जो उनकी संभावित हार को दर्शा रही है। ऐसे में इस तरह का वीडियो वायरल करना स्पष्ट करता है कि आने वाले उपचुनाव में जनता भाजपा को सबक सिखा देगी।

'भाजपा ने किया पलटवार

कांग्रेस प्रवक्ता के बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा ने कांग्रेस पर ही गंभीर आरोप लगाए हैं। वायरल वीडियो पर कांग्रेस के आरोपों को दरकिनार करते हुए भाजपा प्रवक्ता का कहना है कि, 'जिस तरह से वायरल वीडियो को तैयार किया गया है, उसके जरिए साफ जाहिर होता है कि यह वीडियो किसी पीड़ित कांग्रेसी ने तैयार किया है, क्योंकि जिस तरह कांग्रेस की टोकरी से एक शख्स बाहर आता है, उसके सामने कमलनाथ हाथ जोड़ते हैं। जीतू पटवारी पीठ सहलाते हैं, पर कुछ कर नहीं पाते हैं। ऐसे हालात कांग्रेस के ही हैं। आज कांग्रेस के एक विधायक का फिर भाजपा में शामिल होना पार्टी के पीड़ित कार्यकर्ताओं से पच नहीं रहा हैं, जिसकी मूल वजह को दर्शाने के लिए पीड़ित कांग्रेसी द्वारा वीडियो वायरल किया गया है। '

गौरतलब है कि, उपचुनाव की घोषणा के साथ ही सोशल मीडिया पर सिंधिया को गद्दार कहने वाला वीडियो सामने आया था। जिसमें रानी लक्ष्मीबाई के रूप में सोनिया गांधी ज्योतिरादित्य सिंधिया पर हमला बोल रही थीं। इसी तरह सिंधिया को बाहुबली के रुप में जनता का समर्थन मिलने वाला वीडियो भी वायरल हुआ था।

Updated : 2020-10-27T07:15:44+05:30
Tags:    

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top